A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौलाना साद पर कसा शिकंजा, मरकज और तबलीगी जमात के चीफ के कई बैंक खाते फ्रीज

मौलाना साद पर कसा शिकंजा, मरकज और तबलीगी जमात के चीफ के कई बैंक खाते फ्रीज

तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, मौलाना साद और निजामुद्दीन में स्थित मरकज से जुड़े कुल 32 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है।

Maulana Saad, Maulana Saad Tablighi Jamaat Markaz, Tablighi Jamaat Markaz, Tablighi Jamaat- India TV Hindi Image Source : FILE बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में मार्च के महीने में एक कार्यक्रम हुआ था। PTI File

नई दिल्ली: तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, मौलाना साद और निजामुद्दीन में स्थित मरकज से जुड़े कुल 32 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। कुल 32 खातों को फ्रीज किया गया है। फ्रीज हुए खातों में मरकज का मुख्य खाता भी शामिल है जो पुरानी दिल्ली के लाल कुआं में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना साद से जुड़े सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि इनमें से 7 खाते यूपी से हैं।

जाकिर नगर में हुई थी रेड
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना साद के बेटे से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने जाकिर नगर  में मरकज प्रबंधन से जुड़े एक शख्स के घर रेड की थी। क्राइम ब्रांच ने यहां से वित्तीय लेन-देन से संबंधित कुछ कागजात बरामद किए गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जाकिर नगर में रहने वाला यह शख्स जमात के लिए आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था करता था। इस शख्स के पास रेलवे का टिकट बुक कराने के लिए आईडी भी है। अब पुलिस छिपे हुए जमातियों का पता लगाने में जुटी है। बता दें कि अभी कई जमाती सामने नहीं आए हैं।

जमात के कई सदस्यों पर केस
बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में मार्च के महीने में एक कार्यक्रम हुआ था। इस कार्यक्रम में शामिल हुए हजारों लोगों में से कई कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। तबलीगी जमात के मरकज से निकले मामलों के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद काफी तेजी से बढ़ी थी। सरकार और प्रशासन ने जमात के लोगों से खुद सामने आकर टेस्ट कराने को कहा था लेकिन मौलाना साद समेत सैकड़ों जमाती अंडरग्राउंड हो गए, जिसके बाद से तबलीगी जमात के चीफ और अन्य कई सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Latest India News