A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेलंगाना में माओवादियों की फिर से चहल पहल, एंटी नक्सल ऑपरेशन शुरू

तेलंगाना में माओवादियों की फिर से चहल पहल, एंटी नक्सल ऑपरेशन शुरू

तेलंगाना में माओवादियों की चहल पहल फिर शुरू हो गई है और आदिवासियों को डरा रहे हैं। तेलंगाना पुलिस ने "एन्टी नक्सल ऑपरेशन" शुरू की है, करीब 500 प्रशिक्षित स्पेशल बल को जंगलों में भेजा गया है।

<p>तेलंगाना में...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE तेलंगाना में माओवादियों की फिर से चहल पहल, एंटी नक्सल ऑपरेशन शुरू

हैदराबाद: तेलंगाना में माओवादियों की चहल पहल फिर शुरू हो गई है और आदिवासियों को डरा रहे हैं। तेलंगाना पुलिस ने "एन्टी नक्सल ऑपरेशन" शुरू की है, करीब 500 प्रशिक्षित स्पेशल बल को जंगलों में भेजा गया है। तेलंगाना के डीजीपी महेन्द्र रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के सीमावर्ती जिलों में काफी विकास हुआ है, इसी तरह आदिलाबाद जिले में भी कृषि और सिंचाई में भी काफी विकास हुआ है, जो माओवादियों को सहन नहीं हो रहा है, वे सीमावर्ती इलाकों में रह रहे आदिवासियों में डर पैदा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, भास्कर के नेतृत्व में 5 माओवादियों ने सीमावर्ती इलाके में प्रवेश किया है, आदिवासियों को डरा रहे हैं, इसीलिए इन सीमावर्ती इलाकों में कूम्बिंग ऑपरेशन शुरू की गई है, उनकी हर चहल कदमी पर हम नजर बनाए हुए हैं, इसके साथ साथ आज से एंटी नक्सल ऑपरेशन शुरू किया गया है। हम इन इलाके के लोगों के करीब जा रहे हैं, उनके अंदर से डर को भागना चाहते हैं, लोग जानते हैं कि अगर दोबारा नक्सलियों के आने से क्या समस्याएं आएगी, सबसे पहले विकास रुक जाएगा।

डीजीपी ने कहा कि सीमावर्ती इलाके के लोग माओवादियों से डरें नहीं हमें उनकी चहल पहल की खबर पहुंचाते रहिए। उन्होंने कहा कि माओवादियों को पकड़ने के लिए तेलंगाना पुलिस ने अच्छी तरह प्रशिक्षित स्पेशल ग्रे हाउंड्स दल, रिजर्व्ड आर्म्स दल, टीएसएसपी दल, लोकल पुलिस के साथ मिलकर करीब 500 कर्मी उन्हें जल्द पकड़ लेंगें और कानून के हवाले करेंगे।

Latest India News