A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीजल टैक्सी चालकों का प्रदर्शन, दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर लगा जाम

डीजल टैक्सी चालकों का प्रदर्शन, दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे पर लगा जाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में टैक्सी चालकों ने सोमवार को पश्चिमी दिल्ली के राजौरी इलाके में प्रदर्शन किया, जिसके कारण यातायात बाधित हुआ। टैक्सी चालकों के प्रदर्शन के कारण धौला कुआं-गुड़

traffic jam- India TV Hindi traffic jam

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल टैक्सी पर प्रतिबंध के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में टैक्सी चालकों ने सोमवार को पश्चिमी दिल्ली के राजौरी इलाके में प्रदर्शन किया, जिसके कारण यातायात बाधित हुआ। टैक्सी चालकों के प्रदर्शन के कारण धौला कुआं-गुड़गांव जाने वाले मार्गो पर यातायात जाम देखा गया।

ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "टैक्सी चालकों ने गुड़गांव-धौला कुआं मार्ग पर टोल बूथ के करीब राजौरी फ्लाईओवर को जाम कर दिया।" अधिकारी ने बताया कि टैक्सी चालकों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली-गुड़गांव मार्ग पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। करीब एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई।

दिल्ली नोएडा रास्ते पर भी डीजल टैक्सी मालिकों ने आज सुबह जाम लगाया था। पुलिस ने डीएनडी पर जाम खुलवाया है और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।      

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को प्राइवेट डीजल टैक्‍सी को सीएनजी में तब्दील करने की समय सीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद दिल्ली और एनसीआर में एक मई से डीजल टैक्सी नहीं चल रही हैं। कोर्ट ने डीजल टैक्सी को सीएनजी में तब्दील कराने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल तय की थी।

इससे पहले टैक्सी संचालकों के लिए समय सीमा दो बार बढ़ाई जा चुकी है।

Latest India News