A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कौन है असर मलिक? जिसके साथ नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला ने किया निकाह

कौन है असर मलिक? जिसके साथ नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला ने किया निकाह

सोशल मीडिया पर 24 वर्षीय मलाला ने कुछ तस्वीरें शेयर कीं और अपनी शादी को अपने जीवन का एक मूल्यवान दिन बताया। लड़कियों की शिक्षा की पक्षधर मलाला और असर का निकाह समारोह ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर हुआ। मलाला के अनुसार इस कार्यक्रम में परिजन शामिल थे।

<p>कौन है असर मलिक? जिसके...- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @MALALA कौन है असर मलिक? जिसके साथ नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला ने किया निकाह

नई दिल्ली: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने मंगलवार को ऐलान किया कि उन्होंने असर मलिक से निकाह किया है। मलाला और उनके पार्टनर असर मलिक ने सोशल मीडिया के जरिए अपने की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर 24 वर्षीय मलाला ने कुछ तस्वीरें शेयर कीं और अपनी शादी को अपने जीवन का एक मूल्यवान दिन बताया। लड़कियों की शिक्षा की पक्षधर मलाला और असर का निकाह समारोह ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर हुआ। मलाला के अनुसार इस कार्यक्रम में परिजन शामिल थे।

जानिए कौन है मलाला के पति असर?

एक ओर जहां मलाला दुनिया भर में एक्टिविस्ट के तौर पर जानी जाती हैं तो वहीं उनके पति खेल जगत में काम करते हैं। असर मलिक के लिंक्डइन पेज के अनुसार, वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अलग-अलग क्रिकेट आयोजनों की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के साथ काम करने से पहले असर प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी के प्रबंध निदेशक थे। वह एक क्रिकेट लीग लास्ट मैन स्टैंड में फ्रैंचाइजी के मालिक थे। असर ने कहा था कि उनका लक्ष्य है कि पाकिस्तान में जमीनी स्तर पर क्रिकेट को पुनर्जीवित हो साथ ही शुरुआती स्तर पर ही खिलाड़ियों को अच्छे मौके मिले।

Image Source : Twitter- @Malalaमलाला यूसुफजई और असर मलिक

असर ने लाहौर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। लिंक्डइन पेज के अनुसार उन्होंने वह 2008 से 2012 तक वहां के छात्र थे। असर के मुताबिक उन्होंने अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में डिग्री हासिल की। उन्होंने प्रोफाइल में इस बात का भी जिक्र किया है वह थिएटर प्रोडक्शंस करने वाले ड्रामालाइन के अध्यक्ष भी थे।

असर मलिक के साथ सार्वजनिक रूप से पहले भी सामने आ चुकी है मलाला

गौरतलब है कि मलाला यूसुफजई क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, और वो कई मौकों पर इसका जिक्र भी कर चुकी है। मलाला कई मौकों पर असर मलिक के साथ सार्वजनिक रूप से पहले भी सामने आ चुकी है। इससे पहले मलाला और असर मलिक को क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान साथ देखा गया था। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच ऐतिहासिक लंदन के लार्ड्स मैदान पर खेले गए 23 जून 2019 को दोनों को स्टेडियम में साथ देखा गया था।

Latest India News