A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फरीदाबाद से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक हो जाएगी शुरू

फरीदाबाद से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक हो जाएगी शुरू

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली के बाहर हरियाणा के इलाके में फरीदाबाद से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। इस रूट पर काम अंतिम चरण

manohar lal khattar- India TV Hindi manohar lal khattar

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली के बाहर हरियाणा के इलाके में फरीदाबाद से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। इस रूट पर काम अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के परियोजना निवेश बोर्ड ने बल्लभगढ़, फरीदाबाद और नजफगढ़ ढांसा रूट पर मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब सिर्फ मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने की औपचारिकता शेष है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी आज इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फरीदाबाद बल्लभगढ़ लाइन पर छह महीने में मेट्रो सेवा आरंभ हो जाएगी जबकि दिल्ली से मुंडका और बहादुरगढ़ तक मेट्रो लिंक का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

ये भी पढ़ें

हरियाणा सरकार ने सोनीपत के कुण्डली तक मेट्रो लाने की योजना का प्रस्ताव दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को सौंप दिया है। खट्टर ने फरीदाबाद से दिल्ली तक मेट्रो रेल में यात्रा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने की विस्तृत योजना तैयार की है। इसमें दिल्ली से सोनीपत स्थित कुण्डली, फरीदाबाद से गुरुग्राम, गुरुग्राम से मानेसर व बावल, ट्राईसिटी चण्डीगढ़ से पंचकूला के बीच मेट्रो सेवा शुरू करना शामिल है।

खट्टर ने फरीदाबाद के बाटा चौक मेट्रो स्टेशन से दिल्ली के केंद्रीय सचिवालय तक का सफर मेट्रो से तय किया। दिल्ली में एक बैठक में हिस्सा लेने के बाद खट्टर मेट्रो से ही फरीदाबाद वापस गए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने करनाल, गुरुग्राम व फरीदाबाद में सिटी बस सेवा को मजबूत करने की कार्ययोजना बनायी है।

Latest India News