A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजीव चौक पर मेट्रो कोच से निकला धुआं, ट्रेन खाली कराई गई

राजीव चौक पर मेट्रो कोच से निकला धुआं, ट्रेन खाली कराई गई

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक मेट्रो ट्रेन के आखिरी कोच की एयरकंडीशनिग नलियों से धुआं निकलता देखे जाने के बाद ट्रेन को खाली करा लिया गया।

Delhi Metro- India TV Hindi Delhi Metro

नई दिल्ली: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक मेट्रो ट्रेन के आखिरी कोच की एयरकंडीशनिग नलियों से धुआं निकलता देखे जाने के बाद ट्रेन को खाली करा लिया गया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी के अनुसार, पीली लाइन पर समयपुर बादली की ओर जा रहे ट्रेन के अंतिम कोच की एयर कंडीशन नलिका से सुबह 10.17 बजे धुआं निकलते देखा गया, जिसके बाद ट्रेन को खाली करा लिया गया।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, "इस ट्रेन को राजीव चौक स्टेशन पर खाली कराया गया और यात्रियों को अलगी ट्रेन में समायोजित किया गया।" अधिकारी ने इसे 'मामूली घटना' करार दिया। साथ ही कहा कि ट्रेन को जांच व विश्लेषण के लिए डिपो में भेजा गया है। इस घटना से मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं।

ऐसा नहीं है कि पहली बार मेट्रो के यात्रियों को इन परिस्थितयों का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भी मेट्रो में स्पार्किंग के चलते धुआं निकलने पर मेट्रो को खाली कराया गया है। वहीं समय-समय पर तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो ट्रेनों के परिचालन में देरी भी होती रही है जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

ये भी पढ़ेंभारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News