A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लालू की बेटी मीसा भारती मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने हुईं पेश

लालू की बेटी मीसा भारती मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने हुईं पेश

RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती मंगलवार को 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं।

Misha bharti- India TV Hindi Misha bharti

नई दिल्ली: RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती मंगलवार को 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को पूछताछ के लिए भारती को समन भेजा था। वहीं, मीसा के पति शैलेश कुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को समन भेजकर सोमवार को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। जैन भाइयों की फर्जी कंपनियों में संलिप्तता को लेकर ईडी ने शनिवार को शैलेश व मीसा की तीन संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

ये छापेमारी 11 फरवरी को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में जैन बंधुओं- सुरेंद्र कुमार जैन व वीरेंद्र जैन तथा जगत प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल व अन्य के खिलाफ कंपनी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए जाने के संबंध में की गई थी। प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को दिल्ली से चार्टर्ड अकाउंटेंट अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, जो भारती से जुड़ा बताया जा रहा है। जैन बंधुओं को 20 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, बिहार से राज्यसभा सदस्य मीसा और उनके पति मिशैल पैकर्स व प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे, जो दिल्ली के बिजवासन इलाके में 'बेनामी' संपत्ति सौदे में संदिग्ध है।

Latest India News