A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम

कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम

एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा रोक दी गयी लेकिन फोन सेवा जारी रही।

कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम- India TV Hindi Image Source : PTI कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम

श्रीनगर: एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा रोक दी गयी लेकिन फोन सेवा जारी रही। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्वतंत्रता दिवस के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत तड़के मोबाइल पर इंटरनेट सेवा रोक दी गयी।

उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन सेवा जारी रखी गयी। वर्ष 2005 से ही सुरक्षा कवायदों के तहत कुछ मौकों को छोड़कर ऐसे अवसरों पर मोबाइल पर फोन सेवा और इंटरनेट सेवा स्थगित की जाती रही है।

वर्ष 2005 में स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान बख्शी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां एहतियात के तौर पर ये कदम उठाती हैं। किसी जिले में मुठभेड़ जारी रहने की स्थिति में भी सेवाएं रोक दी जाती हैं ताकि असामाजिक तत्व भीड़ ना जुटाएं।

Latest India News