A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिल गेट्स ने की मोदी की तारीफ, कहा-'जो कोई नहीं कर पाया उसे मोदी ने कर दिखाया'

बिल गेट्स ने की मोदी की तारीफ, कहा-'जो कोई नहीं कर पाया उसे मोदी ने कर दिखाया'

पीएम मोदी की पहल की सराहना करते हुए बिल गेट्स ने ब्लॉग में लिखा है कि मोदी ने वो कर दिखाया जिसे कोई नहीं कर सका।

Bill gates- India TV Hindi Bill gates

 नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। खासतौर पर पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान और खुले में शौच बंद करने के पीएम मोदी की पहल की उन्होंने सराहना करते हुए एक ब्लॉग में लिखा है कि मोदी ने वो कर दिखाया जिसे कोई नहीं कर सका। 

बिल गेट्स ने लिखा है कि मोदी ने एक ऐसी समस्या को उठाया जिसके बारे में हम सोचना तक पसंद नहीं करते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को अपने पहले संबोधन में स्वच्छता अभियान का जिक्र किया था। गेट्स ने लिखा कि जन स्वास्थ्य को लेकर पीएम मोदी ने एक ऐसी साहसिक टिप्पणी की, जिसे हम आज तक किसी निर्वाचित सदस्यों के मुंह से नहीं सुन सके। और आज इसका बहुत असर पड़ता दिख रहा है। 

ब्लॉग में बिल गेट्स ने लिखा है, 'अन्य किसी राष्ट्रीय नेता ने इस तरह के संवेदनशील विषय पर इतने खुलेपन और सार्वजनिक रूप से टिप्पणी नहीं की है। मोदी ने सिर्फ भाषण ही नहीं दिया, बल्कि इस दिशा में काम भी किए हैं।'' उन्होंने लिखा है कि स्वच्छता की समस्या को हल करके हर साल हजारों जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। 

वीडियो देखें-

बिल गेट्स ने लिखा है, '2014 में जब स्वच्छ भारत अभियान शुरू हुआ था, उस समय सिर्फ 42 फीसदी भारतीय लोगों को ही उचित स्वच्छता उपलब्ध थी। आज 63 फीसदी लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। और 2 अक्टूबर, 2019 महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तक इस काम को खत्म करने के लिए सरकार के पास विस्तृत योजना है।'

Latest India News