A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोदी सरकार ने लिया सुकमा का बदला, नक्सलियों के ख़िलाफ़ हुआ 'सर्जिकल स्ट्राइक'

मोदी सरकार ने लिया सुकमा का बदला, नक्सलियों के ख़िलाफ़ हुआ 'सर्जिकल स्ट्राइक'

सीआरपीएफ के मुताबिक एनकाउंटर के वक्त डेढ़ सौ से ज्यादा नक्सली जंगल में मौजूद थे जो लगातार गोलीबारी कर रहे थे। माना जा रहा है कि ये वही नक्सली थे जिन्होंने पिछले दिनों सुकमा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर 25 जवानों को शहीद कर दिया था।

Naxal_Surgical_Strike- India TV Hindi Naxal_Surgical_Strike

नई दिल्ली: सुकमा नक्सली हमले के गुनहगारों के खिलाफ सीआरपीएफ ने सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। सर्जिकल स्ट्राइक की तर्ज पर लालगढ़ में घुसकर कोबरा 204 के दस्ते ने करीब 20 नक्सलियों को मुठभेड में मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के बीहड़ जंगलों में तीन दिन तक के इस ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया है। (ये भी पढ़ें: भारत बना विश्व का चौथा शक्तिशाली देश, ये है इसकी सबसे बड़ी ताकत....)

सीआरपीएफ के मुताबिक एनकाउंटर के वक्त डेढ़ सौ से ज्यादा नक्सली जंगल में मौजूद थे जो लगातार गोलीबारी कर रहे थे। माना जा रहा है कि ये वही नक्सली थे जिन्होंने पिछले दिनों सुकमा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर 25 जवानों को शहीद कर दिया था। इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हुआ, जबकि एक जवान घायल हो गया।

इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो, स्पेशल टास्क फोर्स, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी शामिल थे। एनकाउंटर में शामिल जवानों ने बताया कि नक्सली अपने साथ स्ट्रेचर लेकर आए थे जिस पर एनकाउंटर में मारे गए और घायल नक्सलियों को अपने साथ ले गए। गांव वालों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नक्सली पंद्रह से ज्यादा शव अपने साथ ले गए। नक्सलियों का ये ग्रुप सेंट्रल रीआर्गेनाइजिंग कमेटी का था।

नक्सलियों के पास ऑटोमेटिक वेपन्स थे और अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर सिस्टम भी था। जिस जगह पर ये एनकाउंटर हुआ वो बुरकापाल से बीस किलोमीटर दूर है। एक तरफ जहां CRPF ने बुरकाबाल के करीब पंद्रह से बीस नक्सलियों को ढेर कर दिया वहीं मंगलवार को सुकमा से 8 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए। बताया जा रहा है कि इनमें से कई नक्सली बुरकापाल में CRPF पर हुए हमले में भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें: जब दिल्ली के थाने में हुआ निर्वस्‍त्र प्रदर्शन, शर्म से भागे पुलिसवाले
यूपी में ऐसी महिला से शादी करने पर योगी सरकार देगी 51 हजार रुपए

Latest India News