A
Hindi News भारत राष्ट्रीय साल भर के फैसले जिनमें सरकार फिसलती दिखी

साल भर के फैसले जिनमें सरकार फिसलती दिखी

नई दिल्ली: 26 मई को नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा हो रहा है। हर सरकार का पहला साल सफलताओं और असफलताओं से भरा होता है। जहां एक ओर सफलताओं के कारण सरकार को

8 बड़े मुद्दे जहां कुछ...- India TV Hindi 8 बड़े मुद्दे जहां कुछ बढ़ी तो कुछ ठिठक गई सरकार

नई दिल्ली: 26 मई को नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा हो रहा है। हर सरकार का पहला साल सफलताओं और असफलताओं से भरा होता है। जहां एक ओर सफलताओं के कारण सरकार को जनता से वाहवाही मिलती हैं वहीं दूसरी ओर अहम मोर्चों पर सरकार की बड़ी खामियों और चूंक के कारण सरकार कटघरे में भी खड़ी दिखती है। जानिए मोदी सरकार से जुड़े 8 ऐसे अहम मुद्दे जिनमें मोदी सरकार कुछ बढ़ी, कुछ ठिठक गई।

महंगाई- आंकड़ों में गिरती महंगाई का आभास उपभोक्ता को बाजार में नहीं हुआ। जहां आंकड़ों में एक ओर थोक महंगाई दर कई दशकों के निचले स्तर पर पहुंच गई और  उपभोक्ता महंगाई दर भी लगातार गिर रही हो ऐसे में दालों की कीमतें दो गुनी हो जाना, पेट्रोल और डीजलों के दाम में लगातार तेजी आना आंकड़ों पर असमंजस पैदा करता है।

भ्रष्टाचार- आर सी भार्गव समेत इंडिया इंक के तमाम नुमाइंदे इस बात से इत्तेफाक रखते हों कि बीते एक साल में बड़े स्तर भ्रष्टाचार कम हो गया है, लेकिन जमीनी स्तर पर दिखने वाला भ्रष्टाचार जस का तस है।

अगली स्लाइड में पढ़ें, अन्य किन मुद्दों पर ठिठकी सरकार

Latest India News