A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक्शन में मोदी सरकार, बच नहीं पाएंगे कानून तोड़ने वाले

एक्शन में मोदी सरकार, बच नहीं पाएंगे कानून तोड़ने वाले

भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। माल्या पर बैंकों से लिए गए कर्ज न चुकाने का आरोप है। मोदी सरकार लगातार माल्या को देश वापस लाने की कोशिश में जुटा हुआ था। माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ का कर्ज है। भारत

vijay mallya- India TV Hindi vijay mallya

नई दिल्ली: भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। माल्या पर बैंकों से लिए गए कर्ज न चुकाने का आरोप है। मोदी सरकार लगातार माल्या को देश वापस लाने की कोशिश में जुटा हुआ था। माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ का कर्ज है। भारत सरकार उन्हें भगोड़ा करार दे चुकी है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बता दें कि विजय माल्या पिछले साल 2 मार्च को देश छोड़कर लंदन भाग गए थे। मोदी सरकार ने विजय माल्या को भारत लाने के लिए यूके सरकार से मदद मांगी थी। मनी लॉन्ड्रिंग और लोन डिफॉल्ट केस में आईपीसी के सेक्शंस के तहत सीबीआई जांच के आधार पर फॉरेन मिनिस्ट्री ने भी माल्या के प्रत्यर्पण की अपील की थी। माल्या के ब्रिटेन भागने पर मोदी सरकार कठोर कदम उठा रही थी और इस कारण माल्या का ब्रिटेन में रहना भी मुश्किल कर रही थी।

ये भी पढ़ें

मोदी सरकार माल्या को भारत लाने के लिए ब्रिटेन से आधिकारिक रूप से कोशिश भी कर रही थी। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने मीडिया को बताया था कि हमने सीबीआई के अनुरोध पर गुरुवार विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर यूके हाई कमीशन से बातचीत की है। इसके लिए हमने सीबीआई की तरफ से सभी दस्तावेज ब्रिटेन के उच्च अधिकारियो को जमा भी करवा दिए है।

मोदी सरकार की कोशिशें अब रंग लाई है और माल्या को लंदन में गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों ने कहा कि स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन पुलिस) ने माल्या को हिरासत में ले लिया है। ब्रिटिश प्रशासन ने भारतीय जांच एजेंसी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को माल्या की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया है।

‘किसी को बख्शा नहीं जाएगा’

वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने माल्या की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘किसी को बख्शा नहीं जाएगा। माल्या मामले में कानून अपना काम करेगा।’

Latest India News