A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोदी की यात्रा का 34 अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया

मोदी की यात्रा का 34 अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिलिकॉन वैली की आगामी यात्रा का 34 अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया है और कहा है कि इससे अमेरिका के प्रौद्योगिकी उद्योग में भारतीयों का योगदान रेखांकित होगा। कांग्रेस में

मोदी की यात्रा का 34...- India TV Hindi मोदी की यात्रा का 34 अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिलिकॉन वैली की आगामी यात्रा का 34 अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया है और कहा है कि इससे अमेरिका के प्रौद्योगिकी उद्योग में भारतीयों का योगदान रेखांकित होगा। कांग्रेस में भारतीय मूल के एक मात्र सांसद अमी बेरा सहित अन्य सांसदों ने मोदी के नाम लिखे पत्र में अमेरिका के उनके दूसरे दौरे और वेस्ट कोस्ट के प्रथम दौरे का स्वागत किया और सिलिकॉन वैली की उनकी यात्रा को महत्वपूर्ण बताया।

बेरा कांग्रेस में भारत और भारतीय मूल के अमेरिकियों के समूह के सह-अध्यक्ष भी हैं। मोदी इस सप्ताह कैलिफोर्निया जाएंगे और सिलिकॉन वैली की कई कंपनियों के कार्यालय में भी जाएंगे, जिनमें फेसबुक, गूगल और टेस्ला भी शामिल हैं। सांसदों ने लिखा है, "हमें आपके कैलिफोर्निया आने का इंतजार है, जो गत 33 वर्षो में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की इस राज्य की पहली यात्रा होगी।"

पत्र में कहा गया है, "सिलिकॉन वैली की आपकी इस यात्रा से अमेरिकी प्रौद्योगिकी उद्योग में भारतीयों और भारतीय मूल के अमेरिकियों का योगदान रेखांकित होगा।" सांसदों ने कहा, "आपकी पिछली यात्रा से भारत-अमेरिका संबंधों पर फिर से ध्यान केंद्रित हुआ।" उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि आपकी दूसरी यात्रा से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीय निवेश बढ़ेगा और भारतीय विकास में अमेरिकी प्रौद्योगिकी ज्ञान का उपयोग बढ़ेगा।"

Latest India News