A
Hindi News भारत राष्ट्रीय MP : दमोह में 70 रुपये की चोरी के शक में छात्राओं के कपड़े उतरवाए

MP : दमोह में 70 रुपये की चोरी के शक में छात्राओं के कपड़े उतरवाए

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में दो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी सिर्फ इसलिए ली गई, क्योंकि एक अन्य छात्रा के 70 रुपये चोरी हो गए थे। प्रशासन इस मामले की जांच करा रहा है।

MP School- India TV Hindi MP School

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में दो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी सिर्फ इसलिए ली गई, क्योंकि एक अन्य छात्रा के 70 रुपये चोरी हो गए थे। प्रशासन इस मामले की जांच करा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर ने शनिवार को बताया है कि शासकीय रानी दुर्गावती कन्या उच्चतर विद्यालय में 10वीं की एक छात्रा ने अपने 70 रुपये चोरी हो जाने की बात कही। इस पर शिक्षिका ज्योति गुप्ता ने बैग आदि की तलाशी ली, मगर कुछ नहीं मिला। 

छात्राओं को आरोप है कि शिक्षिका ने तलाशी के नाम पर उनके कपड़े (लोअर) भी उतरवाए। इसके साथ ही वास्तविकता का पता लगाने के लिए जादू-टोने का सहारा लेने की बात भी कही। शिक्षिका ने इन आरोपों को गलत बताया है। जिला शिक्षाधिकारी के मुताबिक, विद्यालय में ऐसी घटना हुई है, इसकी जानकारी उन्हें शुक्रवार देर शाम को हुई। छात्राओं की शिकायत और शिक्षिका का पक्ष सामने आने के बाद दो महिला प्राचार्यो से इस मामले की जांच कराई जाएगी। साथ ही शिकायत के सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News