A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन मुख्तार', गोपनीय रखा जाएगा रूट प्लान, ट्रैक होगी काफिले की एक-एक मूवमेंट

यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन मुख्तार', गोपनीय रखा जाएगा रूट प्लान, ट्रैक होगी काफिले की एक-एक मूवमेंट

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के पूरी तैयारी हो गई है। यूपी के बांदा से पुलिस की एक टीम रवाना हो गई है।

mukhtar ansari- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम, गोपनीय रखा जाएगा रूट प्लान

नई दिल्ली: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लाने के पूरी तैयारी हो गई है। यूपी के बांदा से पुलिस की एक टीम रवाना हो गई है। करीब 100 पुलिसवाले और पीएसी की एक बटालियन रोपड़ जा रही है। पुलिस की इस टीम में तेज तर्रार पुलिसवालों को रखा गया है। बांदा की पुलिस लाइन में आज सुबह पूरी फोर्स को जमा किया गया, उन्हें जरूरी निर्देश दिए गए। इस टीम में दो डिप्टी एसपी रैंक के पुलिस अफसर भी हैं। इस टीम के साथ जेल की गाड़ी और एंबुलेंस होगी और साथ ही इसमें वज्र वाहन भी होगा, जो जीपीएस से लैस होगा यानी इस काफिले की एक एक मूवमेंट को हेडक्वार्टर से ट्रैक किया जाएगा। इस पूरे मिशन को लेकर पूरी गोपनियता रखी जा रही है। पुलिस के आला अफसर कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

पूर्वांचल के इस मोस्ट वांटेड बाहुबली को वापस लाने के यूपी पुलिस ने तैयारी कुछ ऐसे चाक चौबंद तैयार की है। उसे 100 सिपाहियों के घेरे में सड़क के रास्ते लाया जाएगा। यूपी पुलिस की इसी एक्शन से बचने के लिए मुख्तार अंसारी तमाम तरकीबें लगा रहा था, बीमारी का बहाना बनाकर जनवरी 2019 से ही पंजाब की रोपड़ जेल में वक्त काट रहा था लेकिन अब जेल में मौज के दिन गए।

मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ की जेल से यूपी के बांदा लाया जाना है। रोपड़ से बांदा की दूरी करीब 880 किलोमीटर है और सड़क से इसी दूरी को नापने में करीब करीब 15 घंटे का समय लगता है। यूपी पुलिस ने गैंगस्टर से पॉलिटिशियन बने मुख्तार अंसारी की घर वापसी की फुलप्रुफ तैयारी की है। उम्मीद जताई जा रही है कि रोपड़ जेल आज शाम छह बजे से पहले मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले कर देगी। पंजाब सरकार ने यूपी सरकार से ये पहले ही कह दिया है कि रोपड़ की जेल से बाहर कदम रखने के बाद सुरक्षा की सारी जिम्मेदारी यूपी पुलिस की ही होगी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी की प्राइवेट एंबुलेंस की पहली तस्वीर पिछले मार्च में ही वायरल हुई थीं, जब रोपड़ की जेल में बंद मुख्तार कानून की धज्जियां उड़ाते हुए इस एंबुलेंस में सवार होकर कोर्ट में पेशी के लिए आया था। वही एंबुलेंस रविवार को चंडीगढ़ के पास नांगल हाइवे के पास कुछ ऐसी हालत में मिली है। यूपी सरकार ने निजी एंबुलेंस से मुख्तार की कोर्ट में पेशी को लेकर सवाल उठाया था। ये एंबुलेंस यूपी के बाराबंकी में रजिस्टर्ड थी।

यूपी पुलिस की जांच में ये सामने आया कि एंबुलेंस को डॉ. अलका राय के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के साथ रजिस्टर कराया गया था। मामला सामने आने पर आरटीओ ने डॉक्टर अलका राय के खिलाफ बाराबंकी में धोखाधड़ी का केस रजिस्टर किया अलका राय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद रविवार को बाराबंकी पुलिस मऊ पहुंची और अलका राय से पूछताछ की। अब वो एंबुलेंस भी यूपी पुलिस के कब्जे में है। रोपड़ में लावारिस हालत में पाए जाने के बाद रविवार को बाराबंकी पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस का जायजा लिया। अब एंबुलेंस की बाकी की मिस्ट्री मुख्तार अंसारी बताएगा जब यूपी की जेल में आएगा।

Latest India News