A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रवि पुजारी गिरोह के दो शूटर ठाणे से गिरफ्तार, बिल्डर से मांगे 10 करोड़ रुपये

रवि पुजारी गिरोह के दो शूटर ठाणे से गिरफ्तार, बिल्डर से मांगे 10 करोड़ रुपये

महाराष्ट्र के ठाणे से पुलिस ने रवि पुजारी गिरोह के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पुलिस की उगाही विरोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने की है।

Ravi pujari gang shooter- India TV Hindi Image Source : PTI Ravi pujari gang shooter

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे से पुलिस ने रवि पुजारी गिरोह के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पुलिस की उगाही विरोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने की है। एक अधिकारी ने बताया कि नितिन गोपाल राय (42) और दिनेश नारायण राय (51) को कल शाम घोडबंदर के पत्लिपदा से गिरफ्तार किया गया। ये लोग एक रियल एस्टेट डेवलेपर को 10 करोड़ रुपये की उगाही के लिए धमकी देने आए थे। अधिकारी ने बताया कि एईसी अधिकारियों को कल खुफिया सूचना मिली थी कि शूटर्स बिल्डर के कार्यालय में आएंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद चौकसी बरती गई। शाम करीब छह बजे अधिकारियों ने बिल्डर के कार्यालय के समीप दो लोगों की गतिविधियां संदिग्ध पाई और उन्हें पकड़ लिया। 

अधिकारी ने बताया कि दोनों के पास से दो पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए। पुजारी ने शूटरों को बिल्डर के कार्यालय में जाकर गोली चलाकर उसे धमकाने के लिए कहा था। गैंगस्टर पिछले कुछ दिनों से बिल्डर से 10 करोड़ रुपये की धनराशि की मांग कर रहा था। बिल्डर ने इस संबंध में कसार वडवली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुजारी और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी में से दिनेश नारायण राय को वर्ष 2004 में उगाही के एक मामले में सूरत पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह पहले फजलुर रहमान गिरोह के साथ काम करता था। उन्होंने बताया कि राय की सलाह पर रहमान ने सूरत स्थित पराग साड़ी के मालिक शिवनारायण अग्रवाल को फोन किया और उन्हें पराग साड़ी के विज्ञापन करने के लिए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बकाया धन राशि का भुगतान करने की धमकी दी। दोनों पर हथियार कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News