A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन की तरह भारत के इस राज्‍य में भी खाया जाता है कुत्ते का मांस, सरकार ने बिक्री और सेवन पर लगाई रोक

चीन की तरह भारत के इस राज्‍य में भी खाया जाता है कुत्ते का मांस, सरकार ने बिक्री और सेवन पर लगाई रोक

राज्य मंत्रिमंडल ने यह निर्णय सेवन के लिए दूसरे राज्यों से कुत्तों को लाने के खतरों को देखते हुए और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के अनुरूप लिया है।

Nagaland Cabinet bans sale of dog meat- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Nagaland Cabinet bans sale of dog meat

कोहिमा। नागालैंड सरकार ने शुक्रवार को राज्‍य में कुत्ते के मांस की बिक्री और सेवन पर रोक लगा दी। जानवरों के साथ क्रूरता को लेकर चिंताओं के बीच यह अहम फैसला है। राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री एन क्रोनू ने बताया कि कुत्तों के वाणिज्यिक आयात और व्यापार पर तथा कुत्ते के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। यह रोक कुत्ते के पके हुए और कच्चे दोनों तरह के मांस पर लगी है।

सरकार के प्रवक्ता क्रोनू ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने यह निर्णय सेवन के लिए दूसरे राज्यों से कुत्तों को लाने के खतरों को देखते हुए और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के अनुरूप लिया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने तत्काल प्रभाव से सूअरों के वाणिज्यिक आयात और व्यापार पर प्रतिबंध लगाने का भी निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में स्वाइन फ्लू के प्रकोप के बाद राज्य ने पहले ही सूअरों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया था और अब मंत्रिमंडल ने भी इसे अपनी मंजूरी दे दी है।

Latest India News