A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नरेंद्र मोदी आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे: अमित शाह

नरेंद्र मोदी आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर कहा कि पिछले 3 साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है।

Amit shah- India TV Hindi Image Source : ANI Amit shah

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर कहा कि पिछले 3 साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जातिवाद और तुष्टिकरण को उखाड़ फेंका और सबका साथ, सबका विकास के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। अमित शाह ने कहा कि देश की जनता यह मानती है कि नरेंद्र मोदी आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

अमित शाह ने सरकार का उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश ने तीन साल में मील के नए पत्थर तय किए हैं। उऩ्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत दी। यह फैसला लेना आसान नहीं था। पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन की मांग दशकों से लंबित थी लेकिन बीजेपी की सरकार ने इसे संवेदनशीलता से लिया और 8 करोड़ रुपये की किश्त सीधे पूर्व सैनिकों के खाते में जमा कराई गई। एक साथ 104 सैटेलाइट छोड़कर इसरो ने अंतरीक्ष की दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया। सरकार ने नोटबंदी करके कालेधन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। वहीं बेनामी संपत्ति के खिलाफ कानून बनाकर सरकार ने अपने वादों पर अमल किया है। 

अमित शाह ने कहा कि जो चीजें पिछले 70 साल में नहीं हो पाईं उसे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने तीन साल के अंदर कर दिखाया। मेजर गगोई के संदर्भ में पूछे गए पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि मेजर अमित गगोई ने लोगों की जान बचाऩे के लिए जो भी तात्कालिक कदम उठाना था उसे उठाया इसलिए हम उनके फैसले और काम की प्रशंसा करते हैं। जहां तक उनके सम्मान की बात है तो यह सेना का मामला है और उसी हिसाब से सारी चीजें तय होती हैं।

Latest India News