A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ताशकंद में SCO की बैठक से भारत को बेहतर नतीजों की उम्मीद: मोदी

ताशकंद में SCO की बैठक से भारत को बेहतर नतीजों की उम्मीद: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का सदस्य बनकर खुश होगा और इसे एससीओ के जरिए विशेष रूप से आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में लाभप्रद नतीजों की उम्मीद है।

Narendra Modi - India TV Hindi Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का सदस्य बनकर खुश होगा और इसे एससीओ के जरिए विशेष रूप से आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में लाभप्रद नतीजों की उम्मीद है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ही शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन में भाग लेने ताशकंद जाने वाले हैं।

मोदी ने उज्बेकिस्तान में होनेवाली एससीओ की बैठक के लिए रवाना होने से पहले जारी बयान में कहा, "मैं एससीओ बैठक में हिस्सा लेने के लिए उज्बेकिस्तान जाऊंगा और वहां एससीओ के सदस्य देशों के नेताओं के साथ वार्ता करूंगा।"

उन्होंने कहा, "भारत एससीओ का सदस्य बनकर खुश होगा और उसे एससीओ के जरिए विशेष रूप से आर्थिक सहयोग क्षेत्र में लाभप्रद नतीजों की उम्मीद है।" बयान के मुताबिक, "भारत के मध्य एशिया के साथ संबध अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और वह हमेशा आर्थिक स्तर पर तथा क्षेत्र में लोगों के साथ संबंधों में विस्तार चाहता है।" एससीओ बैठक का आयोजन उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में 23-24 जून को होगा।

Latest India News