A
Hindi News भारत राष्ट्रीय काला धन रखें हैं तो 30 सितंबर तक बता दें, वर्ना होगी कार्रवाई: मोदी

काला धन रखें हैं तो 30 सितंबर तक बता दें, वर्ना होगी कार्रवाई: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन रखने वालों को 30 सितंबर के बाद जेल सहित अन्य कड़ी कार्रवाई के प्रति आगाह करते हुए कहा कि अघोषित संपत्ति रखने वाले पाक साफ हों ताकि वे चैन की नींद सो सकें।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन रखने वालों को 30 सितंबर के बाद जेल सहित अन्य कड़ी कार्रवाई के प्रति आगाह करते हुए कहा कि अघोषित संपत्ति रखने वाले पाक साफ हों ताकि वे चैन की नींद सो सकें। उन्होंने कहा कि अघोषित संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा आभूषण व रीयल एस्टेट क्षेत्र में लगा हुआ है।  मोदी ने यहां जौहरियों के एक कार्यक्रम में यह बात कही। यह कार्यक्रम उन्हें सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था।

मोदी ने कहा कि वे जानते हैं कि लोग धन से भरे थैले लेकर जौहरियों के पास जाते हैं और उन तक यह संदेश पहुंचना चाहिए कि वे सरकार की एकबारगी अनुपालन खिड़की का इस्तेमाल कर पाक साफ साबित हों। उन्होंने कहा कि कर चोरी के चलते पहले भी लोग जेल गए हैं। सरकार को 30 सितंबर के बाद वही कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, और उस पाप को करना नहीं चाहता हूं जो 30 सितंबर को मुझे करना पड़ेगा।

आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत कालाधन रखने वाले अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा 30 सितंबर तक कर पाक साफ हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें 45 प्रतिशत कर व जुर्माना चुकाना होगा। इस योजना का फायदा नहीं उठाने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना होगा। आयकर विभाग पैन कार्ड का उल्लेख किए बिना 90 लाख बड़े लेन देन को पहली ही चिन्हित कर चुका है।

Latest India News