A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी पहुंचे वाराणसी, देंगे 51,000 करोड़ रुपए की सौगात

PM मोदी पहुंचे वाराणसी, देंगे 51,000 करोड़ रुपए की सौगात

इस दौरे में मोदी 51,000 करोड़ रुपए की लागत वाली 1,500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

narendra modi varanasi visit will inaugurate gas pipeline...- India TV Hindi narendra modi varanasi visit will inaugurate gas pipeline schemes

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर पहुंच गए हैं जिसके मद्देनजर मंदिरों की इस प्राचीन नगरी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इस दौरे में मोदी 51,000 करोड़ रुपए की लागत वाली 1,500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। मोदी उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा जिले में एक रैली को संबोधित करने के तत्काल बाद अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री यहां डीजल लोकोमोटिव वक्र्स (DLW) में आयोजित एक समारोह में 51,000 करोड़ रपये की लागत वाली 1,500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन उर्जा गंगा समेत कई परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। इस पाइपलाइन परियोजना से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों लोगों को लाभ होगा।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल और महेंद्र नाथ पांडेय प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है लेकिन लखनउ में आवश्यक कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण वाराणसी नहीं आ पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री की अगवानी की जिम्मेदारी उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी ब्रह्मशंकर त्रिपाठी को सौंपी है।

आयोजन स्थल डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज मैदान में कार्यक्रम की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। मैदान के विभिन्न कोनों में आधा दर्जन एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं ताकि मंच से दूर बैठे लोग भी मंच की गतिविधियों को स्पष्ट रूप से देख सकें।

Latest India News