A
Hindi News भारत राष्ट्रीय INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

भारतीय नौसेना के अग्रणी प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में से एक लोनावला के आईएनएस शिवाजी के कम से कम 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए- India TV Hindi Image Source : AP/FILE INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

पुणे: भारतीय नौसेना के अग्रणी प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में से एक लोनावला के आईएनएस शिवाजी के कम से कम 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नौसेना स्टेशन की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि यहां कोविड-19 का पहला मामला 18 जून को सामने आया था और संक्रमित कैडेट 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों के जत्थे का हिस्सा था जो इस महीने लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद यहां वापस लौटे थे। 

इसमें बताया गया कि जून के पहले हफ्ते में वापस लौटे इन प्रशिक्षु नौसैनिकों को प्रतिष्ठान में बनाए गए पृथक केन्द्र में 14 दिन रखा गया था। इस अवधि के दौरान इनमें से एक में संक्रमण के लक्षण नजर आए और 18 जून को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘इसके बाद पृथक-केंद्र में उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की गई। इन 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों में से 12 संक्रमित पाए गए।’’ 

इसमें कहा गया कि चूंकि संक्रमण एक पृथक केंद्र तक ही सीमित था इसलिए इसके प्रतिष्ठान के अन्य हिस्सों अथवा लोगों तक फैलने की आशंका नहीं है हालांकि इसे फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

Latest India News