A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड-19: हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में सामने आए संक्रमण के 22 नए मामले

कोविड-19: हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में सामने आए संक्रमण के 22 नए मामले

हरियाणा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 36 नए मामले सामने आए, जिनमें से 22 गुरुग्राम और फरीदाबाद के हैं।

<p>Coronavirus cases in Haryana</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus cases in Haryana

चंडीगढ़।  हरियाणा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 36 नए मामले सामने आए, जिनमें से 22 गुरुग्राम और फरीदाबाद के हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 964 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुग्राम में नौ, फरीदाबाद में 13 और सोनीपत में दो नए मामले सामने आए हैं। अन्य जिलों में पानीपत, महेंद्रगढ़, हिसार और चरखी दादरी में दो-दो, तथा रोहतक, करनाल, जींद और पलवल में संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया। 

बुलेटिन में कहा गया कि गुरुग्राम में 220 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 106 मरीजों का इलाज चल रहा है। फरीदाबाद में संक्रमण के कुल 163 और सोनीपत में 139 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोविड-19 के कुल 323 मरीजों का उपचार चल रहा है और इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 627 है। बुलेटिन के अनुसार अब तक राज्य में कोविड-19 से 14 मौतें हो चुकी है।

पंजाब में दो नए केस 

पंजाब में मंगलवार को कोरोना वायरस से 22 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामले दो हजार के पार पहुंच गए। अधिकारियों ने बताया कि पठानकोट में 34 साल के व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई। इसके बाद राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 38 हो गयी है। वहीं, संक्रमण के कुल मामले 2,002 हो गये हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पठानकोट के ममून के रहने वाले शख्स ने सोमवार को अमृतसर के एक अस्पताल में दमतोड़ दिया। वह टीबी से भी पीड़ित थे। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है।

Latest India News