A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उज्जैन से वाराणसी के बीच चलेगी महाकाल एक्सप्रेस, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान

उज्जैन से वाराणसी के बीच चलेगी महाकाल एक्सप्रेस, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज वाराणसी और उज्जैन के बीच‘ महाकाल एक्सप्रेस’ नाम की ट्रेन शुरू करने की घोषणा की, जो देश के दो प्रमुख ज्योतिर्लिंगों को जोड़ेगी।

Train- India TV Hindi Train

उज्जैन( मध्य प्रदेश): रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज वाराणसी और उज्जैन के बीच‘ महाकाल एक्सप्रेस’ नाम की ट्रेन शुरू करने की घोषणा की, जो देश के दो प्रमुख ज्योतिर्लिंगों को जोड़ेगी। हालांकि, मंत्री इस नई सेवा के संचालन की विस्तृत जानकारी नहीं दे पाए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ गोयल ने फतेहाबाद और उज्जैन के बीच पटरियों को बड़ी लाइन में तब्दील करने की भी घोषणा की। 

चौहान ने गोयल को धन्यवाद दिया और कहा कि इस सारी घोषणाओं से राज्य के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। गोयल ने यहां के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में पूचा- अर्चना भी की। इंदौर में पीयूष गोयल ने कहाकि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार चुनावी फायदे के लिये रेल परियोजनाओं के नाम पर मतदाताओं को भरमाती रही और इस कारण 450 परियोजनाएं अधूरी पड़ी रहीं। 

गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली सरकार मतदाताओं को भ्रम में रखने के लिये रेल परियोजनाओं को बरसों-बरस अटका कर रखती थी। नतीजतन नरेंद्र मोदी सरकार ने जब सत्ता संभाली, तो देश में 450 रेल परियोजनाएं आधी-अधूरी पड़ी थीं। इनमें से कई परियोजनाओं के लिये बजट का अभाव था।" उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में रेल परियोजनाओं के मामले में मध्यप्रदेश के साथ घोर भेदभाव किया गया था। 

Latest India News