A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली पुलिस से छात्रा पर हमले पर रिपोर्ट मांगी

मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली पुलिस से छात्रा पर हमले पर रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुए संघर्ष के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा एक छात्रा पर हमला करने और पत्रकारों से मारपीट करने के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस स

Ramjas college- India TV Hindi Ramjas college

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुए संघर्ष के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा एक छात्रा पर हमला करने और पत्रकारों से मारपीट करने के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। 

(देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य कुमार पटनायक को भेजे एक नोटिस में NHRC ने कहा कि उसने पुलिस के खिलाफ मीडिया रपटों और शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मामले में चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

NHRC की नोटिस में कहा गया है, "पुलिस कर्मियों ने एक छात्रा पर हमला किया और दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी, 2017 को हुए मामले की रिकार्डिग कर रहे मीडिया के लोगों का कैमरा छीन लिया। पुलिस कर्मियों पर संघर्ष को कवर कर रहे पत्रकारों से मारपीट भी करने का आरोप है।"

नोटिस में कहा गया है, "आयोग ने शिकायतों, साथ ही आरोपों वाली मीडिया रपट और कुछ छात्रों को सोशल मीडिया पर धमकी देने को संज्ञान में लिया है। इस मामले में आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट जमा करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है।"

दक्षिणपंथी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वाम दल से संबद्ध ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन (आइसा) के बीच हुए हिंसक संघर्ष में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसमें पत्रकार और शिक्षक भी शामिल थे।

Latest India News