A
Hindi News भारत राष्ट्रीय UN में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने PM मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

UN में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने PM मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मोदी ने ट्रंप की दक्षिण एशिया और हिंद-प्रशांत रणनीतियों की प्रशंसा की और कोरिया प्रायद्वीप को परमाणुविहीन करने की उनकी पहल की तारीफ की...

<p>Nikki Haley and PM Modi</p>- India TV Hindi Nikki Haley and PM Modi

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भारत-अमेरिका सहयोग बढ़ाने और आतंकवाद से मुकाबले के तरीकों पर चर्चा की। आधिकारिक तौर पर जारी एक बयान में कहा गया है कि मुलाकात के दौरान हेली ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच खासतौर से रणनीतिक और रक्षा के क्षेत्रों में संबंध गहरे हो रहे हैं।

मोदी ने ट्रंप की दक्षिण एशिया और हिंद-प्रशांत रणनीतियों की प्रशंसा की और कोरिया प्रायद्वीप को परमाणुविहीन करने की उनकी पहल की तारीफ की। बयान में कहा गया है, "दोनों हस्तियों ने आतंकवाद से मुकाबला सहित भारत-अमेरिका सहयोग और बहुपक्षीय मंच में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने भरोसा जताया कि भारत-अमेरिका की मजबूत साझेदारी वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण कारक बनी रहेगी।"

हेली दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं, और उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की शुभकामनाओं से अवगत कराने मोदी से मुलाकात की।

मोदी ने ट्रंप के साथ अपनी पूर्व की मुलाकातों और बातचीत को याद करते हुए हेली से अनुरोध किया कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति तक उनकी भी शुभकामनाएं पहुंचा देंगी।

Latest India News