A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश में सामने आए Coronavirus के नौ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 534 पहुंची

आंध्र प्रदेश में सामने आए Coronavirus के नौ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 534 पहुंची

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार सुबह तक संक्रमितों की संख्या 534 हो गई। सरकार के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, 20 रोगियों को छुट्टी दिए जाने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 500 हो गई है।

आंध्र प्रदेश में सामने आए Coronavirus के नौ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 534 पहुंची- India TV Hindi आंध्र प्रदेश में सामने आए Coronavirus के नौ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 534 पहुंची

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार सुबह तक संक्रमितों की संख्या 534 हो गई। सरकार के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, 20 रोगियों को छुट्टी दिए जाने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 500 हो गई है, जबकि 14 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को शाम सात बजे से कुरनूल, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों में तीन-तीन मामलें सामने आये हैं। 

122 मामलों के साथ, गुंटूर जिला राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है जबकि कुरनूल 113 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। संक्रमितों में अधिकांश लोग तबलीगी जमात के सदस्य और उनके संपर्कों में आये हुए लोग हैं। ये दोनों जिले राज्य में कोविड-19 के हॉट्सपॉट बन गए हैं।

इस बीच प्रदेश सरकार ने चावल, दाल, खाद्य तेल और कुछ सब्जियों सहित 10 आवश्यक वस्तुओं की खुदरा कीमतें नियंत्रित करने के कदम उठाए हैं। राज्य सरकार ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 वायरस प्रकोप और लॉकडाऊन का दुरुपययोग करते हुए खुदरा विक्रेताओं द्वारा ग्राहकों से अधिक दर वसूलने जाने की शिकातें मिलने के बाद उसने यह कदम उठाया है।

सरकार ने एक बयान में कहा कि जिला समिति के द्वारा चावल, चार किस्मों के दाल, तीन प्रकार के खाद्य तेल और कुछ सब्जियों के दाम तय किये जा रहे हैं। उपभोक्ताओं के लाभ के लिए राज्य भर में इन दरों को प्रदर्शित किया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि कोई भी नागरिक, कीमतों को बढ़ा चढ़ा कर बोलने जैसी किसी घटना की शिकायत हेल्पलाईन नंबर 1902 पर कर सकते हैं। 

Latest India News