A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्मला सीतारमण ने अपने आवास में महिला मंत्रियों को पिलाई चाय

निर्मला सीतारमण ने अपने आवास में महिला मंत्रियों को पिलाई चाय

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां रविवार को अपने आवास पर नरेंद्र मोदी सरकार की महिला मंत्रियों को चाय पिलाई।

<p>निर्मला सीतारमण ने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @NSITHARAMANOFFC निर्मला सीतारमण ने अपने आवास में महिला मंत्रियों को पिलाई चाय

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां रविवार को अपने आवास पर नरेंद्र मोदी सरकार की महिला मंत्रियों को चाय पिलाई। अनौपचारिक बैठक में स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी, अनुप्रिया पटेल, साध्वी निरंजन ज्योति, रेणुका सिंह, अन्नपूर्णा देवी, भारती पवार, शोभा करंदलाजे, दर्शन जरदोश और प्रतिमा भौमिक मौजूद थीं। मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बाद अब केंद्र सरकार में 11 महिला मंत्री हैं।

सीतारमण के कार्यालय द्वारा एक ट्वीट में कहा गया, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने आज अपने आवास पर आयोजित एक उच्च चाय सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्रिपरिषद की महिला सदस्यों के साथ बातचीत की। ईरानी महिला एवं बाल विकास कैबिनेट मंत्री हैं, जबकि ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ज्योति को भी खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले की जिम्मेदारी मिली है। रेणुका सिंह जनजातीय मामलों की राज्यमंत्री हैं।

लेखी ने गुरुवार को विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। पटेल को वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री नियुक्त किया गया है और भौमिक सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री हैं।

करंदलाजे कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री, जरदोश रेलवे और कपड़ा राज्यमंत्री, पवार स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री और अन्नपूर्णा देवी नई शिक्षा राज्यमंत्री हैं।

Latest India News