A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंटर टॅापर्स में गड़बड़ी: नीतीश ने कहा, हम इसको चुनौती के रुप में लेते हैं

इंटर टॅापर्स में गड़बड़ी: नीतीश ने कहा, हम इसको चुनौती के रुप में लेते हैं

इंटर परीक्षा में लगातार दूसरी बार गड़बड़ी होने से बिहार की हो रही फजीहत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्हौंने कहा कि हम इसको चुनौती के रुप में लेते हैं। पूरी चीजों का मंथन करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Nitish kumar- India TV Hindi Nitish kumar

पटना: इंटर परीक्षा में लगातार दूसरी बार गड़बड़ी होने से बिहार की हो रही फजीहत के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्हौंने कहा कि हम इसको चुनौती के रुप में लेते हैं। पूरी चीजों का मंथन करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री सचिवालय में आज आयोजित लोक संवाद के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान इंटर परीक्षा के परिणाम के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न पर नीतीश ने कहा कि गडबडी के संबंध में खोज शिक्षा विभाग द्वारा की गयी थी। 

उन्होंने कहा कि दो वर्ष पूर्व वैशाली के एक केन्द्र की तस्वीर (बहुमंजिले स्कूल की दीवारों पर चढकर परीक्षा में नकल कराने की) समाचार पत्रों में आयी थी। तब से लेकर अब तक इस दिशा में काफी कार्रवाई की गयी है। तंत्र में इंतजाम किया गया है कि अगर कोई धांधली करेगा तो पकड़ा जायेगा। मामले पर हमने सभी अधिकारियों को बुलाया था। गडबडी करने वालों पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा। 

उन्होंने कहा कि परीक्षा में पूरी सख्ती बरती गयी है। शिक्षा विभाग के लोगों ने पता लगाया है कि यह लड़का (गणेश कुमार) दूसरी बार परीक्षा दे रहा है। लड़के ने अपनी उम्र छिपायी है पकड़ा गया है। कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि इंटर परीक्षा के बारे में कहा कि इस परीक्षा में चोरी नहीं हुयी। मूल्यांकन में गड़बड़ी नहीं हो इसे देखा जा रहा था। नीतीश ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा में सुधार के लिए एक्शन प्लान बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के समय शिक्षक हड़ताल पर गये थे। यह हम सबकी जिम्मेवारी है कि उन्हें यह बताया जाय कि यह सही समय हडताल पर जाने का नहीं है। 

Latest India News