A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तुर्की हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं : विदेश मंत्रालय

तुर्की हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि तुर्की के इस्तांबुल शहर में अतातुर्क हवाई अड्डे पर मंगलवार शाम हुए हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस हमले

Turkey- India TV Hindi Turkey

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि तुर्की के इस्तांबुल शहर में अतातुर्क हवाई अड्डे पर मंगलवार शाम हुए हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस हमले में 36 लोगों की जान चली गई, जबकि 145 अन्य घायल हो गए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि तुर्की स्थित भारतीय दूतावास और वाणिज्यदूतावास ने भारतीयों की सहायता के लिए आपातकालीन संपर्क नंबर जारी किए हैं, जिनके बारे में ट्विटर पर बताया गया है।

इस संबंध में जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, "तुर्की में हुए हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है। वाणिज्यदूतावास इस्तांबुल प्रशासन और तुर्की के स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ हॉटलाइन के जरिये संपर्क साधे हुए है।"

बयान में कहा गया है, "तुर्की से दिल्ली और मुंबई की उड़ानों का परिचालन पिछली रात (मंगलवार) को निर्धारित समय से हुआ। दोनों विमान रात आठ बजे इस्तांबुल से रवाना हुए। अतातुर्क हवाईअड्डे का परिचालन शुरू हो गया है, लेकिन इसमें देरी हो सकती है।"

इस्तांबुल में मंगलवार रात तीन आत्मघाती हमले हुए।

Latest India News