Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय CM योगी ने किया Noida Aqua...

CM योगी ने किया Noida Aqua Line Metro का उद्घाटन, कहा- गाजियाबाद को भी जल्द मिलेगी मेट्रो

आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर 51 स्टेशन और ग्रेटर नोएडा डिपो स्टेशन के बीच इस मेट्रो लाइन पर कुल 21 स्टेशन हैं, जिनमें से 15 स्टेशन नोएडा में और बाकी ग्रेटर नोएडा में हैं।

IndiaTV Hindi Desk 25 Jan 2019, 14:58:56 IST

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) की एक्वा लाइन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने अपनी सरकार की कई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए विपक्षियों पर हमला भी बोला। योगी ने कहा कि ग्रेटर-ग्रेटर नोएडा को मेट्रो से जोड़ने के बाद गाजियाबाद को भी जल्द ही यह सौगात दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किए जाने के बाद शनिवार से 29.7 किलोमीटर की इस लाइन को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। यह मेट्रो लाइन नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ती है। आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर 51 स्टेशन और ग्रेटर नोएडा डिपो स्टेशन के बीच इस मेट्रो लाइन पर कुल 21 स्टेशन हैं, जिनमें से 15 स्टेशन नोएडा में और बाकी ग्रेटर नोएडा में हैं।

इंडिया टीवी सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन पर आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले 8 किलोमीटर की मेट्रो के निर्माण में सालों लग जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने कम समय में मेट्रो का काम पूरा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी के कानपुर, मेरठ और आगरा जैसे शहरों में भी मेट्रो की सेवा शुरू की जाएगी। सीएम योगी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग नोएडा आने से डरते थे, हमसे भी इसे लेकर सवाल पूछे गए, लेकिन मुझे यूपी के किसी भी हिस्से में जाने में दिक्कत नहीं हुई।

एक्वा लाइन मेट्रो शुरू होने के बाद दिल्ली-NCR का मेट्रो नेटवर्क शंघाई, बीजिंग और लंदन के बाद दुनिया का चौथा सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क बन गया है। इसके शुरू होने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासियों को ट्रांसपोर्ट की वर्ल्ड क्लास सुविधा मिलेगी। इस मेट्रो लाइन पर प्रतिदिन 65 हजार से एक लाख यात्रियों के यात्रा करने की संभावना है। एक्वा लाइन का निर्माण मई 2015 में शुरू हुआ था. पहले इससे लाइन के नवंबर 2018 से शुरू होने की उम्मीद जताई गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन