A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा: रोहतक में ATM से निकला चिल्ड्रन बैंक का 2,000 का नोट

हरियाणा: रोहतक में ATM से निकला चिल्ड्रन बैंक का 2,000 का नोट

नोट बंदी के बाद ये माना जा रहा था कि शायद नकली नोट मार्केट में ना आए, लेकिन मामला इसके विपरीत होता जा रहा है। नकली नोटों का कारोबार करने वाले रोज नए-नए तरीके निकाल रहे हैं।

Representative Image | PTI- India TV Hindi Representative Image | PTI

रोहतक: नोटबंदी के बाद ये माना जा रहा था कि शायद नकली नोट मार्केट में ना आए, लेकिन मामला इसके विपरीत होता जा रहा है। नकली नोटों का कारोबार करने वाले रोज नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। हालिया मामला मामला रोहतक जिले के महम कस्बे में देखने को मिला है, जहां ATM से एक उपभोक्ता को चिल्ड्रन बैंक लिखा हुआ 2,000 का नोट निकला। उपभोक्ता का यह भी आरोप है कि बैंक मैनेजर इस मामले में कोई मदद नहीं कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में उपभोक्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोहतक जिले के कस्बे महम के गांव खेड़ी निवासी राजकुमार कबड्डी खिलाड़ी है। उसने गुरुवार दोपहर महम ICICI बैंक के ATM से 6 हजार रुपये निकाले। इसमें तीन नोट दो-दो हजार के निकले। इनमें जांच के दौरान एक नोट नकली मिला। उसने बताया कि नोट पर एक कदम स्वच्छता की ओर, भारतीय मनोरंजन बैंक और चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है, जो देखने में हूबहू असली लगता है। वह इसे लेकर बैंक मैनेजर के पास गया तो उसने मामले में किसी भी तरह की मदद किए जाने से इंकार कर दिया। पीड़ित ने इस बारे में स्थानीय पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। 

पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच करने की बात कही है। जांच अधिकारी सुंदरपाल ने बताया कि आज छुट्टी होने की वजह से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। सोमवार को बैंक मैनेजर से बात कर एटीएम में पैसा डालने वाली कम्पनी के कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी और जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Latest India News