A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाबा बर्फानी के दर्शन करनेवाले तीर्थयात्रियों की संख्या एक लाख के पार हुई

बाबा बर्फानी के दर्शन करनेवाले तीर्थयात्रियों की संख्या एक लाख के पार हुई

शुक्रवार को 2,199 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ। इसके साथ ही इस साल अमरनाथ यात्रा करनेवाले श्रद्धालुओं की संख्या एक लाख से ज्यादा हो गई है।

Amarnath yatra- India TV Hindi Amarnath yatra

जम्मू: शुक्रवार को 2,199 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ। इसके साथ ही इस साल अमरनाथ यात्रा करनेवाले श्रद्धालुओं की संख्या एक लाख से ज्यादा हो गई है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए 74 वाहनों के एक काफिले के साथ 2,199 यात्रियों के जत्थे को रवाना किया गया है।" अधिकारी ने कहा, "यह काफिला तड़के 4.05 बजे रवाना हुआ।"40 दिनों की अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और सात अगस्त को समाप्त होगी। इस साल आतंकवादी खतरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

​हालांकि इस यात्रा का सबसे सराहनीय पहलू यह है कि श्रद्धालुओं के लिए स्थानीय मुसलमान टैक्सियों से लेकर चाय की दुकान, सड़क के किनारे नाश्ते और बालटाल व पहलगाम के दो आधार शिविरों में तंबुओं का इंतजाम कर रहे हैं। यात्रा के दौरान अब तक 10 श्रद्धालुओं की जान गई है। एक की मौत गुरुवार को बस के भीतर गैस सिलेंडर विस्फोट से हुई, जबकि नौ अन्य की मौत स्वाभाविक बताई गई है।

Latest India News