A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, होम डिलिवरी की भी सुविधा

ओडिशा में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, होम डिलिवरी की भी सुविधा

तीन महीने से ज्यादा समय के बाद अब एक जुलाई ओडिशा में शराब की बिक्री शुरू हो सकेगी। इस सबंध में आबकारी विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

ओडिशा में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, होम डिलिवरी की भी सुविधा - India TV Hindi Image Source : FILE ओडिशा में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, होम डिलिवरी की भी सुविधा 

भुवनेश्वर: तीन महीने से ज्यादा समय के बाद अब एक जुलाई ओडिशा में शराब की बिक्री शुरू हो सकेगी। इस सबंध में आबकारी विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य भर में शराब की दुकानें सुबह 7 से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं शराब की होम डिलिवरी की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। दुकानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ई-टोकन और टाइम-स्लॉट की बुकिंग के लिए एक ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। लॉकडाउन लागू होने के बाद 22 मार्च से पूरे राज्य में शराब की दुकानें बंद हैं।

ओडिशा में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हुई

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को दो महिलाओं की मौत होने के साथ ही राज्य में इस खतरनाक वायरस से मरनेवालों की संख्या 25 हो गई है। वहीं राज्य में 206 नए मामले आने से कुल संक्रमितों की संख्या 7,000 के पार हो गई। उन्होंने बताया कि दोनों महिलाओं की उम्र 48 और 39 साल बतायी जा रही है और उनकी मौत गंजाम जिले में कोविड-19 अस्पताल में हो गई। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि गंजाम जिले के अस्पताल में इलाज करा रहीं दो मरीजों की मौत हो गयी है। 39 वर्षीय महिला गुर्दा की बीमारी से भी पीड़ित थीं।’’ उन्होंने बताया कि ओडिशा में अब तक 25 लोग की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है। गंजाम जिला संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां 14 लोग की मौत हुई है। इसके अलावा खुर्दा में पांच, कटक में चार, बारगढ़ और पुरी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

अधिकारी ने बताया कि पहले भी सात अन्य मरीजों की मौत हुई थी लेकिन उनकी मौत के लिए कोविड-19 से इतर अन्य कारणों को जिम्मेदार बताया गया था। राज्य में संक्रमण से पहली मौत भुवनेश्वर में छह अप्रैल को हुई थी।  (इनपुट-भाषा)

Latest India News