A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शरीर से जुड़े बच्चों के ऑपरेशन के लिए नवीन पटनायक ने एक करोड़ की मदद स्वीकृत की

शरीर से जुड़े बच्चों के ऑपरेशन के लिए नवीन पटनायक ने एक करोड़ की मदद स्वीकृत की

दिल्ली के एम्स में इलाजरत शारीरीक तौर पर जुड़े हुए जुड़वा बच्चों के इलाज के लिए राज्य सरकार ने एक करोड़ रुपये की मदद स्वीकृत की है। दोनों बच्चों के शरीर एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं।

Navin patnaiyak- India TV Hindi Navin patnaiyak

भुवनेश्वर: दिल्ली के एम्स में इलाजरत शारीरिक तौर पर जुड़े हुए जुड़वा नवजात बच्चों के इलाज के लिए राज्य सरकार ने एक करोड़ रुपये की मदद स्वीकृत की है। दोनों बच्चों के शरीर एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। एम्स में इनका ऑपरेशन 15 अगस्त को करने की योजना है। ऑपरेशन के जरिए दोनों का शरीर एक-दूसरे से अलग किया जाएगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि नवजात का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम से प्राप्त सुझाव के आधार पर मुख्यमंत्री सहायता कोष से यह राशि स्वीकृत की गई है। एम्स न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अशोक महापात्रा जो कि जुड़वा बच्चों का इलाज कर रहे हैं,  ने कहा कि संस्थान की तरफ से सिंगापुर, यूएस, यूके और साउथ अफ्रीका के एक्सपर्ट से भी संपर्क किया गया है जिनके पास इस तरह के ऑपरेशन का अनुभव है। उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो 15 अगस्त को ऑपरेशन करके दोनों बच्चों को शरीर के स्तर पर एक-दूसरे से अलग कर दिया जाएगा।

Latest India News