A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल गैस त्रासदी की बरसी को अफसर ने कहा 'सेलिब्रेशन', मचा बवाल

भोपाल गैस त्रासदी की बरसी को अफसर ने कहा 'सेलिब्रेशन', मचा बवाल

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए गैस हादसे की बरसी को लेकर अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) रत्नाकर झा कुछ ऐसा बयान दिया कि बवाल मच गया। झा ने कथित तौर गैस हादसे की बरसी को

bhopal gas tragedy- India TV Hindi bhopal gas tragedy

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए गैस हादसे की बरसी को लेकर अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) रत्नाकर झा कुछ ऐसा बयान दिया कि बवाल मच गया। झा ने कथित तौर गैस हादसे की बरसी को 'सेलिब्रेशन' और सामान्य दिन कहा, जो संवेदनशून्यता का परिचायक है। भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग ने झा के बयान को संज्ञान में लेने की बात कही है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

भोपाल गैस बरसी के दिन अवकाश को लेकर झा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि यह सामान्य दिन है, जिसको बरसी सेलिब्रेट करना है, जो प्रभावित लोग हैं, इकट्ठा होंगे, कार्यक्रम करेंगे, उसकी प्रशासन ने अनुमति दे दी है।

झा के इस बयान पर कांग्रेस ने सख्त आपत्ति दर्ज कराई है। पार्टी की भोपाल इकाई के अध्यक्ष पी.सी. शर्मा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि एडीएम का यह बयान निंदनीय है, उन्होंने इस बयान के जरिए उन हजारों लोगों का अपमान किया है जो गैस हादसे में मारे गए। ऐसे अफसर पर कार्रवाई होनी चाहिए।

मंत्री सारंग ने कहा, "किसी अधिकारी ने ऐसी टिप्पणी की है तो वह आपत्तिजनक है, सरकार निश्चित तौर पर इसका संज्ञान लेगी।"

Latest India News