A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या का एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला, 19 अन्य की जांच के निर्देश

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या का एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला, 19 अन्य की जांच के निर्देश

महाराष्ट्र के पालघर में 16 अप्रैल को हुई साधुओं की लिचिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

Palghar Sadhu Lynching Case, police personal suspended, Palghar Sadhu Lynching Coronavirus- India TV Hindi महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की लिचिंग में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। AP Representational

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में 16 अप्रैल को हुई साधुओं की लिचिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। बता दें कि इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला सूचना अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुतबिक, प्रशासन ने अब इस मामले में गिरफ्तार हुए अन्य 19 आरोपियों के सैंपल की जांच के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों का भी कोरोना टेस्ट होगा।

55 वर्षीय संक्रमित आरोपी अस्पताल में भर्ती
पालघर में साधुओं की लिंचिंग के 55 वर्षीय आरोपी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस आरोपी को वाडा पुलिस स्टेशन के लॉकअप में बाकी के 19 आरोपियो के साथ रखा गया था। 28 अप्रैल को कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए उसके स्वाब के नमूने भेजे गए थे, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि, शनिवार सुबह उसकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

डिस्ट्रिक्ट इन्फॉर्मेशन ऑफिसर ने दी है
प्रशासन ने अब लॉकअप में बंद अन्य 19 सहआरोपियों के टेस्ट कराने करे निर्देश दिए हैं। वहीं, मौके पर तैनात 23 पुलिस कर्मचारियों के नमूने लेने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में स्थित गडचिंचले गांव में लोगों की एक भीड़ ने अफवाहों के चलते 3 साधुओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। साधुओं की इस हत्या पर पूरे देश में उबाल आ गया था और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग ने जोर पकड़ लिया था। पुलिस ने 20 अप्रैल को 101 गांववालों को गिरफ्तार किया था और फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

Latest India News