A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में Coronavirus से एक और व्यक्ति की मौत, Covid-19 के 8 नए मामले आए सामने

राजस्थान में Coronavirus से एक और व्यक्ति की मौत, Covid-19 के 8 नए मामले आए सामने

राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की कल देर रात मौत हो गयी। इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 274 हो गयी है।

राजस्थान में Coronavirus से एक और व्यक्ति की मौत, Covid-19 के 8 नए मामले आए सामने- India TV Hindi राजस्थान में Coronavirus से एक और व्यक्ति की मौत, Covid-19 के 8 नए मामले आए सामने

नई दिल्ली: राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की कल देर रात मौत हो गयी। इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 274 हो गयी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोटा के एमबीएस अस्पताल में 60 वर्षीय एक व्यक्ति को निमोनिया, बुखार एवं खांसी की शिकायत के साथ भर्ती करवाया गया था। वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और रात 11 बजे उसकी मौत हो गयी। 

सिंह ने बताया कि इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। हालांकि मरीज के इलाके से ही तबलीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करने वाले कुछ लोग मिले हैं जो संक्रमित नहीं पाए गए हैं। अधिकारी पड़ताल कर रहे हैं। इस बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आए हैं। इनमें से पांच लोगों ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था। राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 274 हो गयी है।

वहीं जयपुर में सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज की कैंटीन का एक कर्मचारी रविवार को वायरस संक्रमित पाया गया जिससे कर्मचारी भयभीत हो गये। सवाईमान सिंह चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ डी एस मीणा ने बताया कि कैंटीन का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया। अस्पताल में 34 वायरस संक्रमित मरीज भर्ती है। उपचार के बाद 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

राज्य में अब तक मिले 274 संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक राजधानी जयपुर में 92 मरीज हैं जबकि भीलवाडा में 27, झुंझुनूं में 23, टौंक में 18, जोधपुर में 17, चूरू में 10, बीकानेर में छह, अजमेर, अलवर, भरतपुर में 5—5, उदयपुर 4, डूंगरपुर में 5, दौसा में 3, प्रतापगढ और बांसवाडा में 2—2, और पाली, सीकर, धौलपुर, नागौर और करौली में 1—1 संक्रमित मरीज हैं। पूरे राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन जारी है और संक्रमित मरीजों का पता लगाने के लिये व्यापक स्तर पर सर्वे और जांच जारी है। 

Latest India News