A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्याज बना सोना! कहीं ट्रक से तो कहीं दुकान से हजारों की प्याज चोरी

प्याज बना सोना! कहीं ट्रक से तो कहीं दुकान से हजारों की प्याज चोरी

प्याज इस समय काटने में ही नहीं बल्कि खरीदने में भी रुला रहा है। देश के कई शहरों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो को पार कर चुकी है।

<p>Onion</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Onion

प्याज इस समय काटने में ही नहीं बल्कि खरीदने में भी रुला रहा है। देश के कई शहरों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो को पार कर चुकी है। बढ़ी कीमतों के बाद प्याज को सब्जी नहीं बल्कि सोने जैसा हो गया है। अब प्याज की सोने जैसी हिफाजत करनी जरूरी है। क्योंकि देश के कई हिस्सों से 25 लाख रुपये तक के प्याज की चोरी की खबर है। देश के कई हिस्सों से प्याज की चोरी की खबरें आ रही हैं। कहीं ट्रक से तो कहीं दुकाने से प्याज की चोरी हो रही है। 

पिछले कुछ दिनों का हाल देखें तो हालत यह है कि प्याज से दो पल के लिए भी आंखें हटी तो समझिए प्याज से भरी बोरी गायब। यही हाल देश में प्याज की राजधानी नासिक का है। यहां एक कारोबारी की 20 लाख रुपए की प्याज चोरी हो गई। वहीं पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर में भी 45 हजार रुपये के प्याज की चोरी हुई। सूरत से भी 25 हजार रुपये के प्याज की चोरी की ख़बर है।

इस बीच खबर आई है कि नासिक से गोरखपुर जा रहे ट्रकों से फिल्मी स्टाइल में 40 टन प्याज गायब हो गया। नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के एक ट्रांसपोर्टर को 20 लाख का प्याज भेजा। लेकिन मध्य प्रदश के शिवपुरी पहुंचते पहुंचते ट्रक से प्याज गायब हो गया। वहीं पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर के वासुदेवपुर बाजार में रात में चोरों ने सब्जी की दुकान पर धावा बोला। सस्ती सब्जियां छोड़ गए। यहां तक कि कैश भी छोड़ दिया। लेकिन प्याज की बोरियां उठाकर चंपत हो गए। दुकान से 25 हजार रुपये के प्याज की चोरी हो गई। 

Latest India News