A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सावधान: ऑनलाइन खरीदारी में मत दीजिए अकाउंट नंबर या यूपीआई, नोएडा में 99 हजार की हुई ठगी

सावधान: ऑनलाइन खरीदारी में मत दीजिए अकाउंट नंबर या यूपीआई, नोएडा में 99 हजार की हुई ठगी

अगर आपने भी ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर सीधे ग्राहकों से संपर्क कर अपना अकाउंट नंबर या यूपीआई आईडी दी है तो आप सावधान हो जाइए। नोएडा में एक ऐसा की गिराह एक्टिव है जो धोखाधड़ी से लोगों के अकाउंट से पैसे साफ कर रहा है।

<p>Online Fraud</p>- India TV Hindi Online Fraud

नोएडा। अगर आपने भी ओएलएक्‍स जैसी वेबसाइट पर सीधे ग्राहकों से संपर्क कर अपना अकाउंट नंबर या यूपीआई आईडी दी है तो आप सावधान हो जाइए। नोएडा में एक ऐसा की गिराह एक्टिव है जो धोखाधड़ी से लोगों के अकाउंट से पैसे साफ कर रहा है। 

दिल्‍ली से सटे नोएडा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। नोएडा में एक ठग ने ओएलएक्स पर सामान बेचने वाले व्यक्ति से अकाउंट नंबर और यूपीआई लिंक वाले फोन नंबर लेकर 99 हजार रुपये ठग लिये। पीड़ित ने थाना सेक्टर 49 में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि जितेंद्र कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने 18 जून को ओएलक्स पर अपनी घर की मेज की तस्वीर डाली थी। किसी अज्ञात व्यक्ति का उनके पास फोन आया तथा 9000 रूपये में मेज का सौदा तय हुआ। 

उन्होंने बताया कि खरीदार ने मेज की कीमत पेटीएम में डालने के लिये पीड़ित से उसका पेटीएम नंबर तथा यूपीआई लिंक से जुड़ा हुआ कोई फोन नंबर मांगा। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित ने अपना पेटीएम नंबर व यूपीआई लिंक से जुड़ा हुआ फोन नंबर दे दिया। ठग ने पीड़ित के खाते में पैसा डालने के बजाय उसके खाते से ही 99 हजार रुपए निकाल कर अपने खाते में डाल लिये। उन्होंने बताया कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

Latest India News