A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सेवाकाल में दिव्यांग हुये सैन्यकर्मियों को ही मिलेगी आयकर से मुक्ति

सेवाकाल में दिव्यांग हुये सैन्यकर्मियों को ही मिलेगी आयकर से मुक्ति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि दिव्यांग पेंशन में आयकर से राहत उन्हीं सैन्यकर्मियों को मिलेगी जो सेवाकाल के दौरान ही अक्षमता के शिकार हुए हों।

<p>Only military personnel who are disabled during their...- India TV Hindi Only military personnel who are disabled during their service will get exemption from income tax

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि दिव्यांग पेंशन में आयकर से राहत उन्हीं सैन्यकर्मियों को मिलेगी जो सेवाकाल के दौरान ही अक्षमता के शिकार हुए हों। सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब में बताया कि रक्षा मंत्रालय ने दिव्यांग पेंशन के बारे में वित्त मंत्रालय से स्पष्टीकरण मांगा था। इस बारे में वित्त मंत्रालय के केन्द्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड की ओर से स्पष्टीकरण मंत्रालय को मिल गया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक दिव्यांग पेंशन में आयकर से छूट का सवाल है तो मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह राहत उन्हीं सैन्यकर्मियों को मिलेगी जो सेवा के दौरान अक्षम हुये हों।’’ इससे जुड़े एक पूरक प्रश्न के जवाब में सिंह ने कहा कि सरकार सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों के हितों की रक्षा के लिये हरसंभव उपाय कर रही है। 

Latest India News