A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Video: भीख मांगते बच्चे..तिजोरी भरते माफिया, मासूमों के सौदागरों पर सनसनीखेज खुलासा

Video: भीख मांगते बच्चे..तिजोरी भरते माफिया, मासूमों के सौदागरों पर सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली: सड़कों पर, मंदिर के बाहर, रेलवे स्टेशन पर आपने कई बच्चों को भीख मांगते देखा होगा। आपको दया आती है और आप उन्हें कुछ पैसे दे देते हैं, लेकिन आज ऑपरेशन भिक्षा देखकर

bhiksha

मासूमों के सौदागरों पर सनसनीखेज खुलासा

जगह सेक्टर 18, नोएडा- यहां एक ने बच्चे को हमारी गाड़ी के पास आकर हमसे पैसे मांगे, पैसे लेने के बाद वो एक शख्स के पास पहुंचा और पैसे उसके हाथों में दे आया। इंडिया टीवी की तफ्तीश शुरू होने के साथ ही पता चला कि सड़क भीख मांगनेवाले बच्चों के लिए बकायदा डील होती है। बच्चों की खरीद फरोख्त होती है और कई माफिया दिल्ली में इस धंधे को अंजाम दे रहे हैं। कुछ एजेंट के नाम भी मिले लिहाजा सच जानने के लिए इंडिया टीवी के अंडरकवर रिपोर्ट फारुक नेवाजी ने खुद बच्चों के खरीददार बनकर दिल्ली में तफ्तीश की शुरूआत की। सबसे पहले हम दिल्ली के न्यू सीमापुरी इलाके में महेश नाम के एजेंट से मिले।

डील के मुताबिक हम महेश को एक बच्चे के हिसाब से 20 हजार देते और बदले में वो जितनी भी भीख मांगता उसका पैसा हमारा होता तो मन में सवाल था कि बच्चे को क्या मिलेगा। इसका खुलासा करते हुए महेश ने बताया कि वो बच्चों को उनकी दिहाड़ी देता है। अगर बच्चा पूरे दिन भीख नहीं मांग पाया या कम पैसे लाया तो उसकी दिहाड़ी काट ली जाएगी।

Latest India News