A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जेएनयू मामले में चिदंबरम की मांग, पुलिस आयुक्त को ठहराया जाए जवाबदेह

जेएनयू मामले में चिदंबरम की मांग, पुलिस आयुक्त को ठहराया जाए जवाबदेह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हमले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया।

<p>P Chidambaram</p>- India TV Hindi P Chidambaram

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हमले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया और कहा कि इस मामले में दिल्ली के पुलिस आयुक्त को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। पूर्व गृह मंत्री ने यह भी कहा कि जवाबदेही की परिधि में गृह मंत्री अमित शाह भी आते हैं। 

चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा, ''बीती रात जेएनयू में भयावह घटना हुई। यह इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि हम अराजकता की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।'' उन्होंने कहा कि इस घटना से जुड़ी खुफिया जानकारी नहीं थी तो यह सरकार की खुफिया से जुड़ी विफलता है और अगर इसकी जानकारी थी तो यह उत्तरदायित्व निभाने में घोर विफलता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस आयुक्त को जवाबदेह ठहराया जाए। 

एक सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि जवाबदेही की शुरुआत पुलिस आयुक्त से होती है और यह गृह मंत्री तक जाती है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए।

Latest India News