A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पियर्स ब्रॉसनन पान बहार विज्ञापन से भौंचक्के, विज्ञापन हटाने की मांग

पियर्स ब्रॉसनन पान बहार विज्ञापन से भौंचक्के, विज्ञापन हटाने की मांग

हॉलीविड एक्टर और जैम्स बॉंड पियर्स ब्रॉसनन ने पान बहार कंपनी के उस विज्ञापन पर हैरानी ज़ाहिर की है जिसमें उनको पान बहार मसाले का विज्ञापन करते दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक

Pierce Brosnan- India TV Hindi Pierce Brosnan

हॉलीविड एक्टर और जैम्स बॉंड पियर्स ब्रॉसनन ने पान बहार कंपनी के उस विज्ञापन पर हैरानी ज़ाहिर की है जिसमें उनको पान बहार मसाले का विज्ञापन करते दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक ऐसे उत्पाद के प्रोमोशन के लि उनकी इमेज (तस्वीर) का अनाधिकृत रुप से इस्तेमाल कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है जिससे कैंसर हो सकता है। 

पीपुल के अनुसार ब्रॉसनन ने कहा है कि भारत और उसके लोगों के लिए उनके दिल में बहुत है। “मुझे ये जानकर बहुत दुख हुआ कि पान बहार कंपनी अपने उत्पाद के प्रोमोशन के लिए अनाधिकृत रुप से मेरी तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही है। मैंने भारत में कबी भी ऐसे उत्पाद के प्रोमोशन के लिए करार नही किया होता जो सेहत के लिए हानिकारक है।”

Tweet

पान बहार के साथ ब्रॉसनन के अनुबंध में कथित रुप से कहा गया है कि वह “सांसों की ताज़गी/ दांत चमकाने” वाले उत्पादों का प्रोमोशन करेंगे। जैम्स बॉंड की भूमिका कर चुके ब्रॉसनन ने कहा कि वह एक ऐसे उत्पाद का प्रोमोशन करने पर राज़ी हुए थे जिसमें प्राकृतिक सामग्री हो न कि ऐसे उत्पाद के लिए जिसमें तंबाकू, सुपाड़ी या कोई अन्य ख़तरनाक सामग्री हो।

उन्होंने कहा कि कैंसर की वजह से अपनी पहली पत्नी और बेटी को खोने के बाद से वह महिलाओं और लोगों की सेहत के प्रति समर्पित हैं। उन्होंने कंपनी से उनका विज्ञापन फ़ौरन हटाने की मांग की है। उन्होंने कंपनी पर मीडिया को झांसा देकर उन्हें उसके उत्पाद का अंबेसेडर बनाने का आरोप लगाया जो अनुबंध का सरासर उल्लंघन है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फ़िल्म सर्टिफिकेशन के आदेश के बाद इस विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कानूनन पान मसाले का विज्ञापन नहीं किया जा सकता।

Latest India News