A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अलगाववादी नेताओं को इफ्तार पार्टी के लिए पाक उच्चायोग ने आमंत्रित किया

अलगाववादी नेताओं को इफ्तार पार्टी के लिए पाक उच्चायोग ने आमंत्रित किया

पाकिस्तान उच्चायोग ने सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित जम्मू कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी नेताओं को नयी दिल्ली में 25 जून को सालाना इफ्तार पार्टी के लिए आमंत्रित किया है।

sayed ali shah gilani- India TV Hindi sayed ali shah gilani

श्रीनगर: पाकिस्तान उच्चायोग ने सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित जम्मू कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी नेताओं को नयी दिल्ली में 25 जून को सालाना इफ्तार पार्टी के लिए आमंत्रित किया है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के साथ ही हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के शीर्ष एवं अन्य नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।

गिलानी नीत कट्टरपंथी हुर्रियत धड़े के प्रवक्ता एयाज अकबर ने कहा, हां, हमें 25 जून को इफ्तार के लिए पाकिस्तान उच्चायोग से निमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा कि गिलानी के धड़े के विभिन्न घटकों के करीब 30 सदस्यों को पाकिस्तान उच्चायोग ने आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि इनमें गिलानी, अशरफ सेहराय, शबीर शाह और नईम खान शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि, हालांकि यह अभी तय नहीं है कि गिलानी शामिल होंगे या नहीं लेकिन इफ्तार पार्टी में हुर्रियत का प्रतिनिधित्व होगा।

मीरवाइज के मीडिया सलाहकार शाहिद-उल-इस्लाम ने कहा कि मीरवाईज नीत नरमपंथी हुर्रियत धड़े और अन्य कार्यकारी सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि मीरवाइज के अलावा हुर्रियत के पूर्व प्रमुख मौलाना अब्बास अंसारी और अब्दुल गनी भट्ट को भी आमंत्रित किया गया है।

इस्लाम ने कहा कि इफ्तार पार्टी में शामिल होने के संबंध में मीरवाइज नीत धड़े की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, फैसला करने के लिए हमारे पास शनिवार तक का समय है।

Latest India News