A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LoC क्रॉस करनेवाले भारतीय जवान चंदू को पाकिस्तान ने रिहा किया

LoC क्रॉस करनेवाले भारतीय जवान चंदू को पाकिस्तान ने रिहा किया

गलती से अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा पार कर गए भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है।

Indian soldier Chandu- India TV Hindi Image Source : PTI Indian soldier Chandu

इस्लामाबाद: गलती से अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा (LoC) पार कर गए भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है। पाकिस्तान ने शनिवार को कहा है कि वह 'सदाशयता दिखाते हुए' भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को रिहा किया है। पिछले वर्ष सितंबर में चंदू गलती से अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान वाले हिस्से में चला गया था।

 (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई (ISPR) द्वारा जारी बयान के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर में तैनात सिपाही चव्हाण 'वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गलत व्यवहार से नाराज होकर अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा पर स्थित सुरक्षा चौकी छोड़कर चला गया था।'।

ISPR ने कहा, "उसने (चव्हाण) 29 सितंबर, 2016 को जानबूझकर अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा पार की और पाकिस्तानी सेना के सामने समर्पण कर दिया। 'मित्रभाव दिखाते हुए' तथा अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति कायम रखने की कोशिशों के तहत हमने सिपाही चंदू बाबूलाल चव्हाण को अपने देश लौटने के लिए मना लिया और उन्हें मानवता के नाते वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया ।"

जम्मू एवं कश्मीर के मेंढर में 37 राष्ट्रीय राइफल्स की चौकी पर तैनात 22 वर्षीय चंदू 29 सितंबर को भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के ठीक बाद गलती से नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में प्रवेश कर गए थे। चंदू के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में चले जाने की खबर पाकर उनकी दादी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। भारत चंदू की रिहाई के लिए लगातार पाकिस्तान के संपर्क में था।

Latest India News