A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PAK की जीत पर शेख रशीद ने उगला जहर, कहा- हमारे साथ थे हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात

PAK की जीत पर शेख रशीद ने उगला जहर, कहा- हमारे साथ थे हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात

शेख रशीद ने पाकिस्तान की जीत पर इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए हैं और कहा है कि पाकिस्तान में लोगों को जश्न मनाने के लिए ट्रैफिक की बंदिशें खोल दी गई हैं। शेख रशीद ने यहां तक कह दिया कि भारतीय मुसलमान भी भारत में पाकिस्तान की जीत चाह रहे थे।

<p>T-20 में पाकिस्तान की...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) T-20 में पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत बता रहे हैं पाक गृहमंत्री शेख रशीद

नई दिल्ली: T-20 विश्वकप के मैच में भारतीय टीम पर पाकिस्तानी टीम की जीत को पाकिस्तान के गृहमंत्री इस्लाम की जीत बता रहे हैं। शेख रशीद ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उसने दुनियाभर के मुसलमानों को इस जीत की बधाई दी है, वीडियो में शेख रशीद ने जीत पर इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए हैं और कहा है कि पाकिस्तान में लोगों को जश्न मनाने के लिए ट्रैफिक की बंदिशें खोल दी गई हैं। शेख रशीद ने यहां तक कह दिया कि भारतीय मुसलमान भी भारत में पाकिस्तान की जीत चाह रहे थे। भारतीय टीम पर पाकिस्तानी टीम की जीत को पाकिस्तान के गृह मंत्री द्वारा इस्लाम की जीत बताना पाकिस्तान में रह रहे लोगों की मानकिसता को साफ दर्शाता है।

शेख रशीद ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें वह बोल रहा है, "मैं आज सारी पाकिस्तान की कौम को इस फतेह अजीम पर मुबारकबाद देता हूं, जिस बहादुरी से पाकिस्तान की टीम ने अपने रिवायती खरीफ को शिकस्त दी है उसको मैं सलाम पेश करता हूं। आज सारे आलमे इस्लाम में पाकिस्तान ने अपनी सलाहितों का लोहा मनवाया है, मुझे अफसोस है कि यह पहला पाकिस्तान हिंदुस्तान मैच है जो मैं कोमी जिम्मेदारियों से ग्राउंड पर नहीं देख सका, लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद रावलपिंडी को हिदायत दी है कि कंटेनर हटा दिए जाएं ताकि कौम अपनी जश्न को तारीखी तरीके से मनाए और पाकिस्तान की टीम को मुबारक हो आज हमारा फाइनल था। दुनिया के मुस्लमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे, सारी आलमे इस्लाम को फतेह मुबारक हो पाकिस्तान जिंदाबाद इस्लाम जिंदाबाद।"

देखें वीडियो-

शेख रशीद का यह वीडियो दर्शाता है कि पाकिस्तान में लोग आज भी किस दौर में भारत और पाकिस्तान के मैच को देखते हैं। एक दौर होता था जब भारत और पाकिस्तान में लोग एक क्रिकेट मैच की हार जीत को जंग में हुई हार जीत के चश्मे से देखते थे, भारत में लोग इस दौर से बाहर निकल चुके हैं लेकिन पाकिस्तान में अभी भी लोग इसी मानसिकता से क्रिकेट मैच को देख रहे हैं।

हालांकि भारत में अब क्रिकेट मैच के दर्शक और खिलाड़ी हर मैच को क्रिकेट मैच के नजरिए से ही देखते हैं, यही वजह है कि रविवार को जब पाकिस्तानी टीम की जीत हुई तो सबसे पहले गर्मजोशी से भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएं दी।

Latest India News