A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सियाचिन में पाकिस्तानी विमानों ने भरी उड़ान, भारत तैयार

सियाचिन में पाकिस्तानी विमानों ने भरी उड़ान, भारत तैयार

बुधवार को यहां पहुंचे एयर चीफ मार्शल सोहैल अमन ने सैनिकों से बातचीत में यह धमकी भी दी कि भारत अगर पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई करता है तो हमारे जवाब को भारत की कई पीढ़ियां याद रखेंगी।

Pak- India TV Hindi Pak

नई दिल्ली: पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि आज पाकिस्तानी एयरफोर्स विमानों ने सियाचिन के पास उड़ान भरे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तानी वायुसेना ने सियाचिन ग्लेशियर में अपने सभी फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस ऑपरेशनल कर दिए हैं। इसी फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस पर प्रैक्टिस के लिए पाक एयरफोर्स के मिराज जेट्स को भेजा गया था जहां पाक एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल सोहैल अमन भी वहां पहुंचे और स्कर्दू में सोहैल अमान ने खुद लड़ाकू विमान मिराज को उड़ाया। (ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2, देखिए कैसे 30 सेकेंड में सेना ने की पाकिस्तानी पोस्ट तबाह)

बुधवार को यहां पहुंचे एयर चीफ मार्शल सोहैल अमन ने सैनिकों से बातचीत में यह धमकी भी दी कि भारत अगर पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई करता है तो हमारे जवाब को भारत की कई पीढ़ियां याद रखेंगी।

नयी दिल्ली में, भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि भारत के हवाईक्षेत्र का कोई उल्लंघन नहीं हुआ। रिपोर्ट भारतीय सेना की इस घोषणा के एक दिन बाद आई है कि उसने इस महीने के शुरू में नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के ठिकानों के खिलाफ दंडात्मक हमले किए। रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख सुहैल अमान ने आज स्कार्दू स्थित वायुसेना प्रतिष्ठान का दौरा किया और एक मिराज विमान उड़ाया।

पीएएफ के अनुसार अमान ने पायलटों और तकनीकी कर्मियों से मुलाकात की। लड़ाकू विमानों की एक स्क्वाड्रन ने उंचाई तथा कम उंचाई पर विमान उड़ाए। सियाचिन ग्लेशियर धरती पर सबसे उंचा युद्धक्षेत्र है। यह हिमालय पर्वत श्रृंखला में पूर्वी कारकोरम रेंज में स्थित है जहां भसारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा खत्म होती है।

आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले ही जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने नौशेरा इलाके में पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह कर दिया है। सेना ने चौकियां तबाह करने का 30 सेकेंड के वीडियो जारी किया है।

सेना की तरफ से बड़ा बयान आया है। भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पाक सेना आतंकियों की मदद करती है जिसके बाद नौशेरा में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सेना ने कार्रवाई की है। ये भी कहा गया कि सेना जम्मू-कश्मीर में शांति चाहती है और अशांति फैलानेवालों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नरूला ने बताया कि पाकिस्तानी की गोलाबारी से भारत के गांवों को भी भारी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने बताया कि सेना ने पाकिस्तान के बंकर की तबाही का पूरा विडियो बनाया है और यह विडियो 30 सेकंड का है।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News