A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान तालिबान प्रमुख मुल्ला फ़ज़लुल्लाह मारा गया या ज़िंदा...'

पाकिस्तान तालिबान प्रमुख मुल्ला फ़ज़लुल्लाह मारा गया या ज़िंदा...'

नयी दिल्ली:  पाकिस्तान के ख़ुंख़ार आतंकवादी और तहरीक-ए-तालिबान के प्रमुख मुल्ला फ़ज़लुल्लाह के हवाई हमले में मारे जाने की ख़बर है।हालंकि आतंकी संगठन ने इन ख़बरों का खण्डन किया है लेकिन मीडिया की ख़बरों के

- India TV Hindi

नयी दिल्ली:  पाकिस्तान के ख़ुंख़ार आतंकवादी और तहरीक-ए-तालिबान के प्रमुख मुल्ला फ़ज़लुल्लाह के हवाई हमले में मारे जाने की ख़बर है।

हालंकि आतंकी संगठन ने इन ख़बरों का खण्डन किया है लेकिन मीडिया की ख़बरों के अनुसार फ़ज़लुल्लाह पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान सीमा के पास एक हवाई हमले में मारा गया है।

फाकिस्तानी टीवी जिओ के अनुसार तहरीक-ए-तालिबान  के प्रवक्ता मुहम्मद खोरासानी ने कहा कि फज़लुल्लाह के हमले में मारे जाने की ख़बरें बेबुनियाद हैं।

एक दूसरे आतंकी संगठन जमात-उल-अहरार ने भी इन ख़बरों का खण्डन किया है।

याद रहे कि पेशावर में एक स्कूल पर आतमकी हमले के बाद से पाकिस्तान सेना ने आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई तेज़ कर दी है।

पिछले साल दिसंबर में पेशावर के एक सैनिक स्कूल पर हमला कर तहरीक-ए-तालिबान ने 130 से ज़्यादा बच्चों की हत्या कर दी थी।

फ़ज़लुल्लाह ने ही 2012 में स्वात घाटी में गत नोबल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफ़ज़ाई पर हमला करवाया था जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई थी। फ़ज़लुल्लाह को  ‘मुल्ला रेडियो’ के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि वह एक ग़ैरकानूनी रेडियो स्टेशन से आतंकी प्रचार करता है।

पाकिस्तान सेना के जन संपर्क विभाग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलोशन्स ने शनिवार को बताया कि ख़ैबर में सैनिक कार्रवाई में कम से कम 80 आतंकवादी मारे गए और एक सौ से ज़्यादा घायल हुए हैं। सैनिक सूत्रों ने फ़ज़लुल्लाह के मारे जाने की ख़बर की पुष्टी नहीं की।

 

Latest India News