A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान की नापाक हरकत, देर रात भारतीय सीमा में दाखिल हुआ ड्रोन, बीएसएफ ने साजिश की नाकाम

पाकिस्तान की नापाक हरकत, देर रात भारतीय सीमा में दाखिल हुआ ड्रोन, बीएसएफ ने साजिश की नाकाम

सीमा सुरक्षा बल यानि बीएसएफ ने बताया कि शनिवार रात पाकिस्तान की ओर से एक मानव रहित ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय सीमा में घुस गया।

<p>Drone</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Drone

सीमा पार से पाकिस्तान की नापाक हरकतें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। आतंकी घुसपैठ के बाद अब पाकिस्तान हवाई रास्ते से घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। सीमा सुरक्षा बल यानि बीएसएफ ने बताया कि शनिवार रात पाकिस्तान की ओर से एक मानव रहित ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय सीमा में घुस गया। यह घटना जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके की बताई जा रही है। 

लेकिन सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की इस साजिश को नाकाम कर दिया। ड्रोन दिखाई देते ही बीएसएफ ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद यह ड्रोन वापस पाकिस्तान बॉर्डर में प्रवेश कर दिया। 

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से इस साल सीमा पार से गतिविधियां तेज कर दी हैं। वर्ष 2020 के जून महीने तक की बात करे तो पाकिस्तानी फौज द्वारा सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी करने की वजह से कुल 15 भारतीय नागरिकों की मौत हुई। इसके अलावा हमारे 8 जवान भी शहीद हुए। वहीं एक सौ से अधिक घायल हुए हैं। जिसमें से आधे से ज्यादा सैनिक हैं। इसके अतिरिक्त बीते दो वर्षो की बात करे तो पाकिस्तानी फौज द्वारा सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी करने की वजह से भारतीय फौज के 56 जवान शहीद हुए हैं। वहीं 63 आम नागरिकों की मौत हुई। जबकि बीते दो वर्षो मे सीज फायर के उल्लंघन की वजह से कुल 608 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमे से 300 भारतीय फौज के जवान हैं। 

Latest India News